पाएं अपने शहर की ताज़ा ख़बरें और फ्री ई-पेपर

डाउनलोड करें

वारदात:कोर्ट में पेशी के लिए जा रहे तस्करों को छुड़ाने के लिए पुलिस पर 2 बार हमला, चौकीदार घायल

मधुबनी2 महीने पहले
  • कॉपी लिंक
सदर अस्पताल में इलाज के लिए पहुंचे चौकीदार व पुलिस के जवान। - Dainik Bhaskar
सदर अस्पताल में इलाज के लिए पहुंचे चौकीदार व पुलिस के जवान।
  • मधुबनी-खुटौना मुख्य मार्ग में भगवानपुर में पहली बार हमला, दूसरी बार कोर्ट रोड में हमला

शराब तस्कर को कोर्ट लाने के दौरान शुक्रवार को राजनगर स्थित मधुबनी-खुटौना मुख्य मार्ग पर भगवानपुर के पास नकाबपोश हथियारबंद अपराधियों ने ऑटो पर सवार तस्कर व पुलिसकर्मियों पर हमला कर दिया। जैसे-तैसे गिरफ्तार तस्कराें को लेकर पुलिस टीम राजनगर थाना पहुंची जहां से राजनगर थाना व बाबूबरही पुलिस की देखरेख में कैदी को कोर्ट पहुंचाया गया। कोर्ट रोड में आते ही में हथियार से लैस नकाबपोश अपराधियों ने पुनः हमला किया। इस दौरान पुलिसकर्मियों व अपराधियों के बीच हाथापाई भी हुई।

हाथापाई के दौरान एक चौकीदार संजय कुमार के दाए हाथ में चोट लग गई। वहीं एसआई सुभाष कुमार मिश्रा, होमगार्ड सहित चौकीदार को चोट आई है। घटना की जानकारी देते हुए एसआई सुभाष कुमार मिश्रा ने बताया कि शराब कारोबार में संलिप्त दो युवकाें को गिरफ्तार किया गया था जिसे जेल भेजने को लेकर बाबूबरही थाना से पांच चौकीदार के साथ ऑटो से गिरफ्तार आरोपी को कोर्ट के लिए भेजा गया। लेकन राजनगर व भगवानपुर के बीच तीन बाइक पर सवार 6 बदमाशाें ने दोनों अभियुक्तों को छुड़ाने को लेकर ऑटो को घेरकर सभी पर पिस्तौल तान दी।

इस दौरान अन्य अपराधियों के हाथ में मिर्च का पाउडर भी था। इस दौरान चौकीदार व अपराधियों के बीच हाथपाई हुई। इसके साथ ही घटना की जानकारी होते ही स्कॉट गाड़ी के साथ राजनगर थाना से गिरफ्तार अभियुक्त को कोर्ट लाया गया। इस दौरान कोर्ट रोड में मुख्य सड़क पर ही अपराधियों ने पुन: पुलिस टीम पर हमला कर अभियुक्त को छुड़ाने का प्रयास किया। इस दौरान पुलिस ने खदेड़ कर दो अपराधियों को पिस्टल के साथ गिरफ्तार कर लिया। वहीं अन्य भागने में सफल रहे।

1400 बोतल नेपाली शराब और वैन के साथ तस्करों को पकड़ा गया था

मालूम हो कि बीते बुधवार की रात 4 बजे के आसपास 1400 बोतल नेपाली शराब व एक वैन के साथ दो तस्कराें को बाबूबरही पुलिस ने गिरफ्तार किया गया था। शुक्रवार को आगे की कार्रवाई के लिए न्यायिक हिरासत में भेजने को लेकर कोर्ट जाने के क्रम में नकाबपोश अपराधियों ने गिरफ्तार तस्कर की गाड़ी पर हमला कर दिया। पहले शराब तस्कर सह गाड़ी चालक की पहचान बाबूबरही थाना के महेशबाड़ा गांव के मदन मंडल के पुत्र गोपाल कुमार मंडल उर्फ राहुल मंडल व दूसरे तस्कर की पहचान खजौली थाना के मकुनमा गांव के स्व. विनोद यादव के पुत्र पवन यादव के रूप में हुई है। गिरफ्तार धंधेबाज विगत 2 महीनों से खजौली थाना के चतरा गांव के निवासी अमर यादव के यहां काम करता है। उसी के कहने पर बुधवार की आधी रात के बाद वे वैन लेकर नेपाल गए अाैर शराब लेकर रामपट्टी जा रहे थे।

कोर्ट लाने के दौरान चौकीदारों और होमगार्ड के पास हथियार भी नहीं थे

जिले में शराब तस्करी लगातार बढ़ते जा रही है। इस दौरान शराब तस्करों को पुलिस गाड़ी के बजाय ऑटो व बाइक पर बैठाकर कोर्ट भेजा जाता है। इस मामले में अपराधियों को पुलिस टीम के साथ न भेजकर होमगार्ड व चौकीदार के भरोसे भेजा गया था। इनके पास सुरक्षा को लेकर कोई हथियार नहीं रहता है जिसका फायदा उठाकर अपराधी गिरफ्तार अपराधियों को छुड़ाने का काम करते हैं। वहीं, सदर एसडीपीओ कामिनी बाला ने बताया कि मामले की बारिकी से जांच की जा रही है। दो अपराधियों को हथियार के साथ गिरफ्तार कर पूछताछ किया जा रहा है। जल्द ही मामले से जुड़े सभी आरोपियों को गिरफ्तार कर लिया जाएगा। इसके साथ ही गिरफ्तार शराब तस्कर व गिरफ्तार दोनों अपराधियों का अापराधिक इतिहास भी खंगाला जा रहा है।

खबरें और भी हैं...