पाएं अपने शहर की ताज़ा ख़बरें और फ्री ई-पेपर

Install App

Ads से है परेशान? बिना Ads खबरों के लिए इनस्टॉल करें दैनिक भास्कर ऐप

इनसाइड स्टोरी:पुलिस की दाे टीम नेपाल में कर रही थी तलाश अकाैर अाैर ब्रह्मपुरा में ही छिपा था प्रवीण झा

मधुबनी5 दिन पहले
  • कॉपी लिंक
  • 6 अप्रैल को ही कोर्ट में करने वाला था सरेंडर, काेविड की जांच रिपाेर्ट देने की अनिवार्यता के कारण बदला प्लान

विगत 29 मार्च को होली के दिन गोलीबारी और सामूहिक हत्याकांड के मुख्य आरोपी प्रवीण झा, भोला सिंह आदि वारदात को अंजाम देने के बाद नेपाल नहीं भागे बल्कि बेनीपट्टी थाना क्षेत्र के अकौर व अरेर थाना क्षेत्र के ब्रह्मपुरा में महफूज ठिकाने पर छिपे हुए थे। विश्वस्त सूत्रों द्वारा बताया गया है कि पुलिस मुख्य आरोपी प्रवीण और भोला के नेपाल भाग जाने की आशंका जता रही थी और आरोपियों को पकड़ने के लिए पुलिस की दो टीम नेपाल मेंे विभिन्न जगहों पर खाक छान रही थी। लेकिन, मुख्य आरोपियों का ठिकाना बेनीपट्टी व अरेर थाना क्षेत्र में ही थाने से कुछ ही किलोमीटर की दूरी पर था। प्रवीण और भोला आदि ने व 6 अप्रैल को बेनीपट्टी कोर्ट में सरेंडर करने का प्रयास भी किया लेकिन कोर्ट में प्रवेश करने से पूर्व कोरोना जांच रिपोर्ट की अनिवार्यता रहने के कारण सरेंडर नहीं कर सके।

आरोपियों में यह डर समाया हुआ था कि यदि वो कोरोना की जांच कराने अस्पताल गए तो पुलिस पकड़ लेगी। इस डर के मारे आरोपियों ने कोर्ट में सरेंडर करने का प्लान बदल लिया और फिर अपने महफूज ठिकाने पर चले गए। इसके बाद 6 अप्रैल को ही मुख्य आरोपियों ने कपड़े से मुंह को ढंककर बेनीपट्टी थाना के समीप स्थित श्रीहनुमान मंदिर में दर्शन किया और फिर किसी ऑटो से छिपने के लिए बिस्फी के रघौली के लिए चल दिया। तत्पश्चात पुलिस ने उसी रात करीब 2 बजे घेराबंदी कर रघौली से एसपी डॉ. सत्यप्रकाश के नेतृत्व में मुख्य आरोपियों को गिरफ्तार कर लिया। पुलिस सूत्रों ने बताया कि मुख्य आरोपी प्रवीण पर बेनीपट्टी थाने में अब कुल चार कांड अंकित किया गया है।

अर्धनिर्मित भवन किसका है इसकी हो रही जांच : एसपी

नरसंहार मामले में आरोपियों की गिरफ्तारी जिस अर्धनिर्मित मकान से हुई है, वह मकान किसकी है, इस बारे में पूछने पर एसपी ने कहा कि इसकी जांच की जाएगी। वहीं, कुछ ऐसे अनसुलझे सवाल हैं जिसका जवाब जांचोपरांत देने की बात कही। वहीं, ग्रामीणों ने नाम नहीं छापने की शर्त पर बताया कि उक्त नवनिर्मित मकान एक जनप्रतिनिधि के करीब का है। वहीं, अपराधी नरसंहार को अंजाम देने के बाद किस दिन से यहां डेरा जमाए हुए थे, इस पर सभी ने चुप्पी साध ली। लेकिन सवाल उठता है कि अपराधी किसी के अर्धनिर्मित मकान में छुपे रहे और मकान मालिक समेत गांव में किसी को भनक तक नहीं लगी। वहीं, इनके भोजन की व्यवस्था कहां से होती थी। जब अर्धनिर्मित भवन में लोगों की आवाजाही होती थी तो किसी को पता कैसे नहीं चला। ऐसे कई सवाल है जिसका जवाब पुलिस को देना है।

अब तक कुल 16 लोग हुए गिरफ्तार, अन्य की तलाश में छापेमारी जारी

नरसंहार मामले में पुलिस ने मंगलवार को मुख्य आरोपी सहित कुल 5 लोगों को गिरफ्तार कर लिया है जिसमें प्रवीण झा, चंदन झा, भोला सिंह, मुकेश साफी, कमलेश कुमार व प्रहलाद महतो शामिल हैं। इन लोगों की गिरफ्तारी बिस्फी थाना क्षेत्र के मरवा रधौली में अर्धनिर्मित मकान से हुई है। एसपी डाॅ. सत्य प्रकाश ने बताया कि अब तक इस मामलें में कुल 16 लोगों की गिरफ्तारी हो चुकी है। प्राथमिकी में 35 अभियुक्त नामजद है। बाकी सभी फरार लोगों के घर कुर्की को लेकर इश्तेहार चिपका दिया गया है। एसपी ने बताया कि अब तक गिरफ्तार लोगों में प्रवीण झा, घनश्याम झा, सुनैना देवी, राजेश कुमार झा, ऋषिकेश कुमार झा उर्फ राजा, अभिषेक कुमार झा, निखिल कुमार झा, शोभाकान्त मेहता, देवेन्द्र नाथ ठाकुर उर्फ राजीव ठाकुर, प्रशांत झा, कमलेंश सिंह, भोला सिंह, चन्दन झा, मुकेश साफी, सोनू चौधरी और प्रहलाद महतो शामिल हैं।

खबरें और भी हैं...

    आज का राशिफल

    मेष
    Rashi - मेष|Aries - Dainik Bhaskar
    मेष|Aries

    पॉजिटिव- आज आसपास का वातावरण सुखद बना रहेगा। प्रियजनों के साथ मिल-बैठकर अपने अनुभव साझा करेंगे। कोई भी कार्य करने से पहले उसकी रूपरेखा बनाने से बेहतर परिणाम हासिल होंगे। नेगेटिव- परंतु इस बात का भी ध...

    और पढ़ें