समीक्षा बैठक:खेल प्रतियोगिता के आयोजन को लेकर अभी से करें तैयारी

मधुबनीएक महीने पहले
  • कॉपी लिंक
बैठक में मौजूद डीएम व अन्य अधिकारी। - Dainik Bhaskar
बैठक में मौजूद डीएम व अन्य अधिकारी।

शुक्रवार को डीएम अमित कुमार की अध्यक्षता में जिला व राज्य स्तरीय खेल आयोजन समिति की बैठक समाहरणालय के सभाकक्ष में आयोजित की गई। मालूम हो कि 17 से 20 दिसंबर के बीच जिले में कला संस्कृति एवं युवा विभाग व बिहार राज्य खेल प्राधिकरण के संयुक्त तत्वावधान में विभिन्न विधाओं का खेल संपन्न किया जाना है।

इन खेल विधाओं में कबड्डी, खोखो, बॉलीबॉल, क्रिकेट, फुटबॉल, रग्बी, वूशू, कराटे, हैंडबॉल एवं बैडमिंटन के खेलों का आयोजन होना है। इसमें बालक एवं बालिका दोनों संवर्गों के अंडर 14, अंडर 17 और अंडर 19 आयुवर्ग के प्रतिभागी शामिल हो सकेंगे। वहीं बैडमिंटन प्रतियोगिता का आयोजन वाटसन उच्च विद्यालय परिसर स्थित इंडोर हॉल में किया जाएगा जबकि फुटबॉल मैच का आयोजन झंझारपुर स्थित ललित कर्पुरी मैदान में किया जाएगा।

वुशू व कराटे का आयोजन खेल भवन सह व्यायामशाला का आयोजन किया जाएगा। क्रिकेट प्रतियोगिता का आयोजन उच्च विद्यालय शंभूआर में किया जाएगा। अन्य सभी प्रतियोगिता का आयोजन उच्च विद्यालय पंडौल में किया जाएगा। डीएम ने इस बैठक में खेलों से जुड़े जिले के विभिन्न संगठनों से आए प्रतिनिधियों से विस्तृत चर्चा की और खेल की गतिविधियों का हाल जाना। इस क्रम में जिला स्तरीय खेल के आयोजन के लिए विभिन्न विधाओं के अनुरूप आयोजन स्थलों के चुनाव और संसाधनों पर गहन चर्चा की गई और संबंधित विशेषज्ञों से सुझाव सुने गए।

इस क्रम में चिकित्सीय व्यवस्था, सुरक्षा एवं विधि-व्यवस्था सहित विभिन्न समितियों जैसे उद्घाटन समिति, स्वागत समिति एवं समापन समितियों के बारे में व्यापक निर्देश जारी किए गए। अपने संबोधन में डीएम ने कहा कि खेलों के आयोजन में किसी भी प्रकार की कमी न रहे, इसके लिए अभी से तैयारी शुरू की जाए। उन्होंने कहा कि चूंकि 03 से 05 जनवरी 2022 तक जिले में राज्य स्तरीय बैडमिंटन प्रतियोगिता (पुरुष) का भी हमें सफल आयोजन करना है, इसलिए हमारी पूरी तैयारी रहनी चाहिए।

जिले में खेल के विकास के लिए सभी कदम उठाए जाएंगे, बेहतर माहौल बनाया जाएगा
जिले में चल रही खेल गतिविधियों के बारे में भी जिलाधिकारी ने पूर्ण संज्ञान लिया और कहा कि कोरोना काल में सभी क्षेत्र प्रभावित हुए हैं। जिला प्रशासन जिले में खेल के उन्नत विकास के लिए प्रतिबद्ध है और शीघ्र ही सभी आवश्यक कदम उठाए जाएंगे। विभिन्न खेलों को समर्पित आयोजन स्थलों के निर्माण से संबंधित प्रस्ताव विभाग को भेज दिए गए हैं जिन पर शीघ्र ही कार्य शुरू हाेना है।

बैठक में मौजूद आयोजन समिति का आह्वान करते हुए जिलाधिकारी ने जिले में आयोजित होने वाले खेल प्रतियोगिता के सफल आयोजन की शुभकामनाएं दी और अपेक्षा की कि जिले के खिलाड़ी राज्य और राष्ट्रीय स्तर पर जिले का नाम रौशन करेंगे।

खेल विधा में शामिल होने के लिए रजिस्ट्रेशन 10 दिसंबर के शाम 5 बजे तक वाटसन उच्च विद्यालय के परिसर स्थित जिला खेल कार्यालय खेल भवन सह व्यायामशाला में किया जाएगा। बैठक में विशाल राज उप विकास आयुक्त, विजय कुमार पंडित खेल पदाधिकारी, अश्वनी कुमार, अनुमंडल पदाधिकारी, प्रभाकर तिवारी अनुमंडल पुलिस पदाधिकारी सदर के साथ-साथ आयोजन समिति से जुड़े सभी वरीय पदाधिकारी मौजूद रहे।

खबरें और भी हैं...