पाएं अपने शहर की ताज़ा ख़बरें और फ्री ई-पेपर

Install App

जताया विरोध:कार्य के घंटे को बढ़ाने का किया विरोध, जमकर की नारेबाजी

मधुबनी4 महीने पहले
  • कॉपी लिंक
बैठक में विचार-विमर्श करते कर्मचारी संघ के सदस्य।
  • कर्मचारी विरोधी कदमों के विरोध में राष्ट्रव्यापी अराजपत्रित कर्मचारी संघ की प्रतिरोध सभा आयाेजित

अखिल भारतीय ट्रेड यूनियन एटक से जुड़े यूनियनों और अराजपत्रित कर्मचारी संघ की अाेर से  केन्द्रीय ट्रेड युनियन एवं कर्मचारी फेडरेशन के संयुक्त आह्वाहन पर शुक्रवार को राष्ट्र व्यापी प्रतिरोध दिवस आयोजित किया गया।  प्रतिरोध सभा में कर्मचारियों ने सोशल डिसटेंसिंग का पालन करते हुए संघ कार्यालय में बैठक की। बैठक में एटक के केन्द्रीय ट्रेड यूनियन श्रम क़ानून में घोर निरंकुश परिवर्तन के प्रयासों का एक जुट होकर विरोध किया गया। केंद्र सरकार का हर फैसला कर्मचारी विरोधी हो रही है।  केंद्र व राज्य सरकार के घोषणाओं में बड़ी-बड़ी बाते है लेकिन उसमे आम लोगों व गरीबों के राहत की बात नगण्य है। केंद्र सरकार लम्बे समय तक लाकडाउन अवधि का लाभ उठाते हुए श्रमिक अधिकारों के हनन के लिए श्रमिकों के अधिकारों पर हमला कर रही है। दैनिक कार्यो के घंटों को 8 घंटे के बदले 12 घंटा करने का फैसला लिया गया है। बहुत से विभाग में समय पर वेतन नहीं दिए जा रहे है। 55 वर्ष से अधिक आयु के कर्मचारियों की सेवा कोविड मरीजो के अस्पताल एवं क्वारेंटाइन सेंटरों में उनसे ड्यूटी ली जा रही है, जाे कि ना सिर्फ कर्मियों के विरोधी है बल्कि मानवधिकार का भी उल्लंघन है। प्रतिरोध सभा को एटक के महासचिव सत्यनारायण राय, मिथिलेश झा, कर्मचारी संघ के जिला मंत्री गणपति झा ने संबोधित किया। बैठक के बाद नौ सूत्री मांग पत्र जिलाधिकारी को शिष्टमंडल के साथ जाकर दिया गया। शिष्टमंडल में कर्मचारी नेता दिनेश भगत, राम कृष्ण ठाकुर, दुखी राम, दया मोहन दास, रमण प्रसाद सिंह, प्रीती नारायण दास, सीताराम ठाकुर, मनोज दास, अख्लानंद ठाकुर, साधू महतो, गणपति झा, श्याम सुन्दर पासवान सहित अन्य थे।
प्रत्यक्ष कर अदा नहीं करनेवाले परिवारों को 10 हजार रुपए की राहत पैकेज देने की मांग
मधेपुर
| सीपीआईएम पार्टी के राज्यव्यापी कार्यक्रम के तहत शुक्रवार को मधेपुर न्यू बस स्टैंड स्थित पार्टी कार्यालय पर एक दिवसीय धरना दिया गया। पार्टी के वरिष्ठ नेता राम नारायण यादव के नेतृत्व में कार्यकर्ताओं ने 10 सूत्री मांगों के समर्थन में धरना दिया। इनके मांगों में क्वारेंटाइन सेंटरों पर मानक के अनुरूप प्रवासी मजदूरों को भोजन सहित अन्य सुविधाएं उपलब्ध कराने, कोरोना हॉटस्पॉट जगहों से आए शत प्रतिशत प्रवासियों की कोविड जांच कराने, कोरोना की जंग में शामिल स्वास्थ्य कर्मियों, सफाई कर्मियों, पुलिस बलों सहित अन्य प्रतिनियुक्त कर्मियों को पीपीई किट उपलब्ध करवाने, प्रत्यक्ष कर अदा नहीं करनेवाले परिवारों को 10 हजार रुपए की राहत पैकेज देने, किसान व मजदूर का कर्ज माफ करने, मनरेगा के तहत प्रतिदिन काम देने तथा 500 रुपए दैनिक मजदूरी देने, गरीब मजदूर परिवारों को अगले एक वर्ष तक 35 किग्रा मुफ्त खाद्यान प्रतिमाह देने सहित अन्य गरीब हितैषी मांगें शामिल हैं। धरना कार्यक्रम को संबोधित करते हुए राम नारायण यादव ने कहा कि प्रवासी मजदूरों को क्वारंटीन करने के नाम पर लूट मची है। उन्होंने क्वारेंटाइन सेंटरों को भ्रष्टाचार मुक्त करने की मांग की।  

0

आज का राशिफल

मेष
Rashi - मेष|Aries - Dainik Bhaskar
मेष|Aries

पॉजिटिव- आज घर से संबंधित कार्यों को संपन्न करने में व्यस्तता बनी रहेगी। किसी विशेष व्यक्ति का सानिध्य प्राप्त हुआ। जिससे आपकी विचारधारा में महत्वपूर्ण परिवर्तन होगा। भाइयों के साथ चला आ रहा संपत्ति य...

और पढ़ें