पाएं अपने शहर की ताज़ा ख़बरें और फ्री ई-पेपर

डाउनलोड करें

किसान विरोधी तीनों कृषि कानून:राजद ने भी कृषि कानून की प्रतियां जलाई

फुलपरास/घोघरडीहा9 दिन पहले
  • कॉपी लिंक

केंद्र सरकार के द्वारा किसान विरोधी तीनों कृषि कानून को अध्यादेश के माध्यम से लागू किए जाने के एक साल पूरा होने पर संयुक्त किसान मोर्चा के आह्वान पर फुलपरास अनुमंडल कार्यालय चौक पर राजद किसान प्रकोष्ठ के जिलाध्यक्ष देव नारायण यादव के नेतृत्व में राजद कार्यकर्ताओं द्वारा कृषि बिल की प्रति जला कर विरोध जताया।

वक्ताओं ने कहा कि सरकार कोरोना काल में कृषि के काले कानून थोप कर देश की कृषि और किसान की रोजी रोटी की तबाही का रास्ता खोल दिया। वक्ताओं ने कहा कि सरकार कोरोना काल में कृषि के काले कानून थोप कर देश की कृषि और किसान की रोजी रोटी की तबाही का रास्ता खोल दिया। वक्ताओं ने कहा कि अंग्रेजी काल में किसानों का जो हाल था वही इष्ठिति होने वाली है।

नेता प्रतिपक्ष तेजस्वी यादव सहित देश के प्रमुख विपक्षी दल के नेताओं ने कहा था कि महामारी का शिकार बन रहे हमारे लाखो अन्न दाताओं को बचाने के लिए कृषि कानून निरस्त करने और स्वामी नाथन आयोग की सिफारिश के अनुसार 2+50 % का नून्यतम समर्थन मूल्य को कानूनी अमलीजामा पहनाने की मांग की गई है। प्रदर्शन में देव नारायण यादव, डॉ. धनबीर यादव, दिनेश कुमार, केडी प्रसाद आदि मौजूद थे।

खबरें और भी हैं...