पाएं अपने शहर की ताज़ा ख़बरें और फ्री ई-पेपर

Install App

बढ़ रहा आक्रोश:खिरहर में 1 करोड़ 46 लाख की लागत से बनी सड़क हाे रही क्षतिग्रस्त, जगह-जगह पर बन रहे हैं बड़े-बड़े गड्‌ढे

मधुबनी6 दिन पहले
  • कॉपी लिंक
  • ग्रामीणों ने कहा- संवेदक और विभाग ने मिलीभगत कर गुणवत्ता के साथ समझौता किया है

प्रखंड अंतर्गत खिरहर गांव से भरन टोल तक करीब 2 किलोमीटर में निर्मित सड़क निर्माण के 4 महीने बाद ही क्षतिग्रस्त हो रही है। उक्त सड़क मुख्यमंत्री ग्राम सड़क योजना के तहत ग्रामीण कार्य विभाग बेनीपट्टी प्रमंडल के देखरेख में करीब 1 करोड़ 46 लाख की लागत से बनाई गई है। उद्घाटन से पूर्व ही सड़क के क्षतिग्रस्त होने से स्थानीय लोगों में सूबे की सरकार व संबंधित विभाग के विरुद्ध आक्रोश व्याप्त है। स्थानीय कृष्णमोहन चौधरी, विश्वमोहन चौधरी व युगल किशोर चौधरी सहित दर्जनों लोगों ने बताया कि एक तरफ केंद्र व राज्य की सरकार डिजिटल भारत का निर्माण कर भ्रष्टाचार मुक्त विकास करने का दावा कर रही है। चुनाव से पूर्व ही सरकार के नुमाइंदे क्षेत्र में पिछले 5 वर्षों में किए गए विकास की कहानी सुना रहे हैं।

लेकिन करीब डेढ़ करोड़ की लागत से बनाई गई मुख्यमंत्री ग्राम सड़क के निर्माण में सरकार के उसी नुमाइंदे व विभागीय लापरवाही के कारण संवेदक के द्वारा व्याप्त भ्रष्टाचार किया गया। इसको देखने वाला कोई नहीं है। चार महीने पूर्व बनाई गई उक्त सड़क उद्घाटन से पूर्व ही गड्ढे में तब्दील हो रही है। करीब 2 किलोमीटर की इस सड़क में व्याप्त भ्रष्टाचार के कारण सड़क का किनारा पानी में बह गया। सड़क में अनियमितता को लेकर संबंधित जनप्रतिनिधि और पदाधिकारियों को कई बार सूचना दी गई।

बावजूद यहां धरातल पर आकर किसी ने जांच नहीं की। इसका परिणाम यह हुआ कि संवेदक जैसे-तैसे सड़क का निर्माण कर चलता बना। और सड़क उद्घाटन से पूर्व ही गड्ढे में तब्दील हो गई। कहा गया कि शीघ्र उक्त सड़क के निर्माण की जांच कर दोषी संवेदक के विरुद्ध कार्रवाई नहीं की गई तो स्थानीय लोग आंदोलन करने के लिए बाध्य हो जाएंंगे। वहीं, बेनीपट्टी प्रमंडल के ग्रामीण कार्य विभाग के कार्यपालक अभियंता अशोक कुमार ने बताया कि शीघ्र सड़क निर्माण की जांच कर क्षतिग्रस्त सड़क की मरम्मत कराई जाएगी। वहीं निर्माण कार्य में दोषी पाए जाने पर संवेदक के विरुद्ध कार्रवाई की जाएगी।

0

आज का राशिफल

मेष
Rashi - मेष|Aries - Dainik Bhaskar
मेष|Aries

पॉजिटिव- लाभदायक समय है। किसी भी कार्य तथा मेहनत का पूरा-पूरा फल मिलेगा। फोन कॉल के माध्यम से कोई महत्वपूर्ण सूचना मिलने की संभावना है। मार्केटिंग व मीडिया से संबंधित कार्यों पर ही अपना पूरा ध्यान कें...

और पढ़ें