पाएं अपने शहर की ताज़ा ख़बरें और फ्री ई-पेपर

Install App

मांग:प्रारंभिक शिक्षकों का वेतन आठ माह से बकाया, बकरीद पर भी नहीं दिया गया

मधुबनी10 दिन पहले
  • कॉपी लिंक
  • शिक्षकों में विभाग के प्रति आक्रोश, संघ ने तत्काल भुगतान कराने की मांग प्रशासन से की है

बकरीद के मौके पर भी जिले के प्राथमिक शिक्षकों को वेतन से महरुम रहना पड़ा। बकरीद से पूर्व शिक्षकों के वेतन भुगतान को लेकर बिहार सरकार की तमाम घोषणाएं एक बार फिर से नकारा साबित हुई। जानकारी हो कि जिले के प्रारंभिक शिक्षकों को वर्ष 2020 में अब तक मात्र दो महीने का ही वेतन मिल पाया है। जबकि सात महीन बीत चुका है और आठवां महीना चल रहा है। कुछ तो आवंटन के अभाव के कारण और कुछ जिला के शिक्षा विभाग में व्याप्त स्वेच्छाचारिता असंवेदनशीलता एवं आपसी समन्वय के अभाव के कारण प्राथमिक शिक्षक वेतन के अभाव में अब भुखमरी के कगार तक पहुंच रहें है। शिक्षकों के वेतन भुगतान को लेकर अन्य जिलों की स्थिति इससे बेहतर बताई जा रही है।

कहीं मई तो कहीं जून तक के भुगतान हो जाने की शिक्षक चर्चा कर रहे हैं। कहना नहीं होगा कि बिहार सरकार के वित्त विभाग और शिक्षा विभाग के असंवेदनशीलता के कारण जिले के नियमित शिक्षकों के जीओबी मद में आवंटन का निरंतर अभाव बना रहता है। वैश्विक महामारी कोरोना के साथ लगातार पांच महीनों से वेतन नहीं मिलने की दोेहरी मार के कारण शिक्षकों का धैर्य अब जबाव दे रहा है। जिला कार्यकारिणी सदस्य मानवेन्द्र कुमार नवीन एवं अन्य शिक्षकों ने जिला के आला अधिकारियों एवं जिला शिक्षा विभाग के अधिकारियों से इस ओर ध्यान देकर स्थितियों के बेकाबू होने से पूर्व शिक्षकों का अद्यतन वेतन भुगतान शीघ्र करवाने की मांग की है।

0

आज का राशिफल

मेष
मेष|Aries

पॉजिटिव- धार्मिक संस्थाओं में सेवा संबंधी कार्यों में आपका महत्वपूर्ण योगदान रहेगा। कहीं से मन मुताबिक पेमेंट आने से राहत महसूस होगी। सामाजिक दायरा बढ़ेगा और कई प्रकार की गतिविधियों में आज व्यस्तता बनी...

और पढ़ें