पाएं अपने शहर की ताज़ा ख़बरें और फ्री ई-पेपर

Install App

काेरोनाकाल:जयनगर में एसडीओ का दुकानदारों के लिए बनाए 50-50 प्लान का असर नहीं, सुबह से लेकर शाम तक खुली रहती हैं सभी दुकानें

मधुबनीएक महीने पहले
  • कॉपी लिंक
  • रेफरल अस्पताल प्रशासन ने 111 लोगों का सैंपल जांच के लिए मधुबनी भेजा, आज आएगी सभी की रिपोर्ट

कोरोना एक एक व्यक्ति को संक्रमित कर हाफ सेंचुरी बना लिया है। 50 से अधिक लोग कोविड 19 वायरस से संक्रमित हो चुके है। इसके अलावा रेफरल अस्पताल प्रशासन ने 111 लोगों का स्वाब जांच के लिए मधुबनी भेजा है। जिसकी रिपोर्ट 8 अगस्त को आएगी। अभी तक प्रशासन इस पर नियंत्रण नही कर सके है। इस स्थिति में प्रशासन के ऊपर उंगलियां उठना लाजमी है। बॉर्डर के बुद्धिजीवियों का कहना है की जब जयनगर में एक दो पॉजिटिव केस मिले थे। उस समय प्रशासन इसे गम्भीरता से नही लिया। उस इलाके में लोगो का आना जाना लगा ही था। पीड़ित भी इधर उधर घूमते थे। जिसका परिणाम ये हुआ की कोरोना तेजी से लोगों को अपने चपेट में लेने लगे। समस्या गम्भीर होते देख प्रशासन ने इस पर नियंत्रण पाने को लेकर 50 - 50 प्लान लेकर आया।

इस प्लान के तहत शहर को दो पार्ट में खुलनी है। ताकि शहर में भीड़ कंट्रोल किया जा सके। और कोरोना की विस्तार नीति पर ब्रेक लगाया जा सके। जिसका प्रमुख कारण कागज पर ही प्लान तैयार कर मौन हो जाना और लागू किए गए नियमों की मॉनिटरिंग नही करना है। इसके अलावा बेपरवाह लोग भी है। जो सरकार एवं प्रशासन की नियम को ताक पर रखकर जाने अनजाने में कोरोना के कड़ी को मजबूत करने में जुटे है। वैसे तत्वों के खिलाफ सख्त कार्रवाई करने की सरकार की निर्देश है। बावजूद प्रशासन मौन है। जिसका परिणाम घातक साबित हो रहा है। जिन जिन दुकानों को दोपहर 12 बजे तक खुलनी है। अधिकतर दुकानें शाम तक खुली रहती है। और जिन दुकान को दोपहर 12 बजे खुलनी है। अधिकतर दुकानें बहुत पहले ही खोल दी जाती है। जिसके कारण शहर में लॉक डाउन का पालन नही हो पा रहा है।

इस तरह दुकानें खोलने का बनाया था प्लान
कई दुकानदार कोविड पर नियंत्रण पाने को लेकर 50-50 प्लान को फ्लो कर रहे है। वैसे पिछले महीने प्रशासन ने बिना मास्क पहनने दुकानदारी करने वाले एवं नियमों को नजर अंदाज करने वालो के विरुद्ध सख्ती से कार्रवाई की थी। तीन दिन पूर्व एसडीओ शंकर शरण ओमी ने शहर के विभिन्न व्यवसायिक संस्थाओं के साथ बैठक किया था। जिसमें किराना, हार्डवेअर समेत अन्य दुकानें दोपहर 12 बजे तक और कपड़ा, आभूषण समेत अन्य दुकानें दोपहर 12 से 5 बजे शाम तक खोलने का निर्णय लिया गया था। पहला दिन प्लान ठीक ठाक रहा। दूसरे दिन से प्लान कमजोर होते गया। क्योंकि प्रशासन ने कार्यालय में कागज पर निर्णय लेने के बाद उसे ढंग से क्रियान्वयन करने का प्रयास ही नही किया।

सख्त कार्रवाई होगी : एसडीओ | एसडीओ शंकर शरण ओमी ने बताया की प्रत्येक व्यक्ति को अपने कर्तव्य के प्रति अलर्ट रहना चाहिए। 50 - 50 प्लान को नजर अंदाज करने वालों के खिलाफ सख्ती से कार्रवाई की जाएगी। प्रशासन अब इस दिशा में पहल करना शुरू कर दी है।

0

आज का राशिफल

मेष
Rashi - मेष|Aries - Dainik Bhaskar
मेष|Aries

पॉजिटिव- लाभदायक समय है। किसी भी कार्य तथा मेहनत का पूरा-पूरा फल मिलेगा। फोन कॉल के माध्यम से कोई महत्वपूर्ण सूचना मिलने की संभावना है। मार्केटिंग व मीडिया से संबंधित कार्यों पर ही अपना पूरा ध्यान कें...

और पढ़ें