पाएं अपने शहर की ताज़ा ख़बरें और फ्री ई-पेपर

Install App

Ads से है परेशान? बिना Ads खबरों के लिए इनस्टॉल करें दैनिक भास्कर ऐप

सूची मांगी:उत्पाद अधिनियम के तहत जब्त वाहनों की नीलामी को लेकर एसडीओ ने की बैठक, दिए दिशा-निर्देश

मधुबनी16 दिन पहले
  • कॉपी लिंक
  • थाने में अभी भी बड़े तादाद में ऐसे वाहन पड़े हैं जिसके आॅनर के नाम की सही जानकारी उपलब्ध नहीं है

अनुमंडल मुख्यालय समेत अन्य थाना परिसर में जब्त वाहनों की बढ़ती तादाद के मद्देनजर फुलपरास के अनुमंडल पदाधिकारी गणेश कुमार ने मंगलवार को सभी थानाध्यक्षों के साथ बैठक कर उत्पाद अधिनियम 2016 के तहत जब्त तमाम वाहनों की सूचि, उसके मालिक के नाम के साथ भेजने का निर्देश दिया है ताकि वाहनों का अधिग्रहण कर उसके नीलामी की प्रक्रिया प्रारंभ की जा सके। संदर्भित प्ररिप्रेक्ष्य की जानकारी देते हुए अनुमंडल पदाधिकारी ने बताया कि शराबबंदी को अक्षरशः लागू करने के लिए अनुमंडल प्रशासन और यहां के पुलिस पदाधिकारी सतत प्रयासरत हैं।

इस क्रम में जब्त वाहनों की तादाद भी बढ़ी है जो अनुमंडल के विभिन्न थानों में पड़े हैं। शराबबंदी के दौरान पुलिस द्वारा चेकिंग को देखकर वाहन चालक या तो वाहन को छोड़कर मौके से फरार हो जाते हैं अथवा पुलिस द्वारा परित्यक्तावस्था में कतिपय वाहनों को जब्त करने की विवशता होती है। इस क्रम में जब्त साइकिल से लेकर दो पहिया, तीन पहिया, चैपहिया व बड़े वाहनों की नीलामी से पूर्व उसमें मालिक के नाम का पता होना आवश्यक होता है ताकि उन्हें अधिग्रहित कर नीलामी की प्रक्रिया प्रारंभ की जा सके।

एसडीओ ने जानकारी दी है कि अभी भी बड़ी तादाद में ऐसे वाहन थाने में पड़े हैं जिसके ऑनर के नाम की सही जानकारी उपलब्ध नहीं है। जिला परिवहन पदाधिकारी के कार्यालय से भी उक्त संदर्भ में संपर्क किया जा रहा है। बैठक में सभी थानाध्यक्षों को उक्त संदर्भ में आवश्यक छानबीन कर जब्त वाहनों के मालिकों का नाम सहित अधिग्रहण का प्रस्ताव भेजने का निर्देश दिया गया है। वहीं, बैठक में फुलपरास थानाध्यक्ष व प्रशिक्षु डीएसपी आलोक कुमार, घोघरडीहा थानाध्यक्ष गोपाल कृष्ण, लौकही थानाध्यक्ष राम चंद्र चैपाल, खुटौना थानाध्यक्ष संतोष कुमार मंडल, लौकहा थानाध्यक्ष धनंजय कुमार, ललमनियां ओपी व नरहिया ओपी प्रभारी क्रमशः गुलाम सरबर व सुनील कुमार झा, अंधरामठ थानाध्यक्ष धर्मेन्द्र कुमार आदि उपस्थित थे।

खबरें और भी हैं...

    आज का राशिफल

    मेष
    Rashi - मेष|Aries - Dainik Bhaskar
    मेष|Aries

    पॉजिटिव- किसी भी लक्ष्य को अपने परिश्रम द्वारा हासिल करने में सक्षम रहेंगे। तथा ऊर्जा और आत्मविश्वास से परिपूर्ण दिन व्यतीत होगा। किसी शुभचिंतक का आशीर्वाद तथा शुभकामनाएं आपके लिए वरदान साबित होंगी। ...

    और पढ़ें