पाएं अपने शहर की ताज़ा ख़बरें और फ्री ई-पेपर

Install App

कोराना से बचना है तो जांच जरूरी:एसडीओ ने कहा- पहले कोरोना जांच कराएं, निगेटिव रिपोर्ट आने पर ही खोलें दुकान, नहीं तो सील कर देंगे

मधुबनीएक महीने पहले
  • कॉपी लिंक
  • आज से दुकान-दुकान जा कर जांच करेंगे पुलिस और प्रशासन के अधिकारी

पब्लिक फील्ड में कोरोना विस्फोट को देखते हुए प्रशासन ने सभी छोटे-बड़े दुकानदारों को कोरोना जांच कराने का सख्त निर्देश दिया है। वही आमजन को भी कोरोना जांच जरूर करवाने की बात कही है। ताकि कोरोना की विस्तारीकरण को रोका जा सके। कोरोना मुक्त शहर बनाने के लिये कोविड 19 वायरस की कड़ी को तोड़ना अति आवश्यक है। और ये तभी हो सकता है जब लॉक डाउन का पालन करते हुए कोरोना के प्रति जागरूक रहे। कार्यपालक अधिकारी अमित कुमार पुलिस ने शहर में भ्रमण कर दुकानदारों को सबसे पहले कोरोना जांच करवाने का सख्त निर्देश है।

उन्होंने कहा दुकानें खोलने के लिए कोरोना जांच रिपोर्ट का होना अति आवश्यक है। दुकानदार एवं दुकान में काम करने वाले सभी व्यक्तियों को कोरोना जांच करवाना है रिपोर्ट निगेटिव आने के बाद ही अपनी दुकानें खोल सकते है। अन्यथा दुकान को सील कर दिया जाएगा। साथ ही वैसे दुकानदार के विरुद्ध कानूनी कार्रवाई की जाएगी। सब्जी दुकानदारों से लेकर किराना दुकानदार, कपड़ा दुकानदार, इलेक्ट्रॉनिक से संबंधित दुकानदार, मनिहारा दुकानदार, मोटर पार्टस से सम्बन्धी दुकानदार, चाय नाश्ता, पान दुकानदार के अलावा अन्य दुकानदार कोरोना जांच करवाएं बिना अपनी प्रतिष्ठान नहीं खोल सकते है।

प्रशासन ने इस दिशा में जांच अभियान शुरू कर दी है। साथ ही वैसे दुकानदार को भी चिन्हित की जा रही है जो लॉक डाउन के नियमों का पालन नहीं कर रहे है। प्रशासन ने कोरोना पर नियंत्रण पाने के लिए कमर कस ली है। चौक-चौराहे पर चाय, पान एवं नाश्ता के दुकानों पर लगने वाली भीड़ को देखते हुए प्रशासन ने सख्ती से कार्रवाई करना शुरू कर दी है।

मैकिंग से किया गया प्रचार-प्रसार
कार्यपालक अधिकारी अमित कुमार के नेतृत्व में दुकानदारों को कोरोना जांच करवाने को लेकर शहर में मेकिंग किया गया। शहर के हर गली एवं चौक चौराहे पर मैकिंग के माध्यम से दुकानदार को कहा गया की वही दुकानदार अपनी दुकानें खोल सकता है जो कोरोना जांच करवाया हो। कोरोना जांच आमजन के लिए भी जरूरी है। क्योंकि कोरोना से संक्रमित व्यक्ति के सम्पर्क में आने से स्वस्थ्य व्यक्ति भी प्रभावित हो सकता है। ऐसा होने से परिवार एवं समाज भी संक्रमित हो सकते है। मौके पर पुलिस कर्मी भी मौजूद थे।
कोरोना जांच करवाने का सख्त निर्देश दिया
एसडीओ शंकर शरण ओमी ने बताया की हर दुकानदार व दुकान में काम करने वाले सभी व्यक्तियों को कोरोना जांच करवाने का सख्त निर्देश दिया गया है। निगेटिव रिपोर्ट आने पर ही दुकानें खोल सकते है। अन्यथा दुकान को सील कर दिया जायेगा। उन्होंने आमजनों से भी अपील किया की हल्की सी भी सिस्टम दिखाई देने पर कोरोना जांच जरूर कराये। लॉकडाउन ही कोरोना को हराने का फिलहाल एक मात्र दवा है।

0

आज का राशिफल

मेष
Rashi - मेष|Aries - Dainik Bhaskar
मेष|Aries

पॉजिटिव- इस समय आर्थिक पक्ष पहले से अधिक सक्षम और सुदृढ़ स्थिति में रहेगा। कुछ समय से चल रही चिंताओं से राहत मिलेगी। परिवार के लोगों की हर छोटी-मोटी जरूरतें पूरी करने में आपको आनंद आएगा। अचानक ही किसी ...

और पढ़ें