पाएं अपने शहर की ताज़ा ख़बरें और फ्री ई-पेपर

Install App

जानकारी:सेक्टर दंडाधिकारियों को ईवीएम के बारे में बताया

मधुबनी8 दिन पहले
  • कॉपी लिंक
  • प्रशिक्षण : तकनीकी पहलुओं की जानकारी दी गई

जिला निर्वाचन पदाधिकारी सह जिला पदाधिकारी के निर्देश पर झंझारपुर के किसान भवन में राजनगर तथा झंझारपुर विधानसभा क्षेत्र के सेक्टर पदाधिकारी और मास्टर ट्रेनर का एक दिवसीय प्रशिक्षण कार्यक्रम आयोजित किया गया। अनुमंडल पदाधिकारी की अध्यक्षता में आयोजित इस कार्यक्रम में ईवीएम मशीन से संबंधित तकनीकी जानकारी दी गई। अनुमंडल पदाधिकारी शैलेश कुमार चौधरी ने कहा कि इस प्रशिक्षण का उद्देश्य चुनाव के दौरान तकनीकी बाधा आने पर उसे कम से कम कम समय में दूर करने की विस्तृत जानकारी प्राप्त करना है।

सभी मास्टर ट्रेनर और सेक्टर पदाधिकारी को भेल के इंजीनियर सूरज कुमार, चंदन कुमार, प्रकाश कुमार, अरविंद कुमार व विमल कुमार द्वारा ईवीएम मशीन के बैलेट यूनिट, कंट्रोल यूनिट तथा वीवीपैट को जोड़ने में ध्यान देने योग्य बातों को विस्तार से समझाया गया। उन लोगों का कहना था कि पहले एम टू मॉडल का ईवीएम चुनाव में उपयोग किया जाता था लेकिन इस बार के चुनाव में एम-3 मॉडल का उपयोग किया जा रहा है। इसमें एक साथ 24 बैलेट यूनिट जोड़कर 384 उम्मीदवार के लिए मतदान कराया जा सकता है।

0

आज का राशिफल

मेष
Rashi - मेष|Aries - Dainik Bhaskar
मेष|Aries

पॉजिटिव- आज घर से संबंधित कार्यों को संपन्न करने में व्यस्तता बनी रहेगी। किसी विशेष व्यक्ति का सानिध्य प्राप्त हुआ। जिससे आपकी विचारधारा में महत्वपूर्ण परिवर्तन होगा। भाइयों के साथ चला आ रहा संपत्ति य...

और पढ़ें