पाएं अपने शहर की ताज़ा ख़बरें और फ्री ई-पेपर

Install App

Ads से है परेशान? बिना Ads खबरों के लिए इनस्टॉल करें दैनिक भास्कर ऐप

आयोजन:कोरोना काल में प्राकृतिक चिकित्सा विषय पर सेमिनार का हुआ आयोजन

मधुबनी7 दिन पहले
  • कॉपी लिंक

आवासीय सायस पब्लिक स्कूल, राजनगर के सभागार में तीसरे प्राकृतिक चिकित्सा दिवस के अवसर पर मिथिला प्राकृतिक चिकित्सा योग शोध संस्थान और रईस शिफा इमदादीखाना के सयुक्त तत्वावधान में “कोरोनाकाल में प्राकृतिक चिकित्सा” विषय पर एक सेमिनार व कार्यशाला का आयोजन किया गया। इस कार्यक्रम के उद्घाटनकर्ता डॉ. मृणालकांत सिंह मून ने कहा कि प्राकृतिक चिकित्सा सस्ती, सुलभ व निरापद वैज्ञानिक पद्धति है जो कोरोना काल में और प्रासंगिक हो गई है। अब भी लोगों को वायरस संक्रमण व प्रसार से बिना डरे प्रतिरोधक क्षमता को बढ़ाने पर बल देना चाहिए। गांधी जी परीक्षित नेचरोपैथि कोरोना के रोकथाम में भी कारगर है। संस्था सचिव डॉ. उमेश कुमार ऊषाकर ने बताया कि हमारी संस्था वर्ष 2002 से ही प्राकृतिक चिकित्सा व योग के क्षेत्र में काम कर रही है।

रईस शिया इमदादी खाना के सचिव डॉ. मो रमीज ने बताया कि भगवानपुर, राजनगर में इस विज्ञान के प्रति जागरूकता आ रही है। सरकार को इस दिशा में सहयोगात्मक रवैया अपनाना चाहिए और इस क्षेत्र में कार्य करने वाले लोगों, स्वयंसेवको, चिकित्सकों व कर्मियों को सूचीकृत कर उनके लिए कल्याणकारी योजना चलानी चाहिए। इस अवसर पर डॉ. मो रमीज अंसारी, विनोद राय, शिशिर चंद्र श्रीवास्तव , विजय सिन्हा, चंदन कर्ण, सुनील लाभ, मनोज कुमार साहू, जयनारायण चौधरी राजेंद्र सिंह, लक्ष्मी कुमारी, हरेराम हितेश श्रीवास्तव आदि ने अपने विचार रखे।

आज का राशिफल

मेष
Rashi - मेष|Aries - Dainik Bhaskar
मेष|Aries

पॉजिटिव- घर के बड़े बुजुर्गों की देखभाल व उनका मान-सम्मान करना, आपके भाग्य में वृद्धि करेगा। राजनीतिक संपर्क आपके लिए शुभ अवसर प्रदान करेंगे। आज का दिन विशेष तौर पर महिलाओं के लिए बहुत ही शुभ है। उनकी ...

और पढ़ें