पाएं अपने शहर की ताज़ा ख़बरें और फ्री ई-पेपर

डाउनलोड करें

झंझारपुर थाना क्षेत्र का मामला:स्कूल कैंपस के तालाब में डूबने से छात्र की मौत

मधुबनी2 दिन पहले
  • कॉपी लिंक
विद्यालय में जुटे बच्चों के परिजन। - Dainik Bhaskar
विद्यालय में जुटे बच्चों के परिजन।
  • डीईओ ने बीईओ व प्रभारी प्रधानाध्यापक से मांगा स्पष्टीकरण

विद्यालय में चहारदीवारी नहीं रहने व परिसर में ही तालाब रहने का खामियाजा थाना क्षेत्र के दुल्लीपट्टी खैरा टोल स्थित उत्क्रमित मध्यविद्यालय के वर्ग एक के छात्र नीतीश कुमार ठाकुर (8) ने जान गंंवा कर भुगतना पडा। विद्यालय परिसर में ही स्थित तालाब में डूबने से नीतीश की मौत हो गई। विद्यालय भी चारदीवारी से घिरा हुआ नही है। मंगलवार को सिर्फ 5 शिक्षक ही विद्यालय में उपस्थित थे। शिक्षक राजीव कुमार ने बताया कि शायद छात्र नीतीश कुमार पठन पाठन के दौरान ही शौच के लिए तालाब के किनारे निकल गया।

तालाब के घाट पर कदई होने के वजह से शायद बच्चा का पैर फिसल गया होगा। घटना की सूचना मिलते ही सीओ सुधीर कुमार एवं थानाध्यक्ष संजय कुमार घटना स्थल पर पहुंचकर मामला की जाँच पड़ताल शुरू कर दिया। मृतक नीतीश कुमार का पहचान खैरा टोल निवासी राजेन्द्र ठाकुर के पुत्र के रूप में किया गया। मृतक के परिजनों ने बच्चा की शव को पोस्टमार्टन नही होने देने को लेकर अड़े थे।अधिकारियों ने समझाया तब पुलिस बच्चा का शव अपने कब्जे में लेकर पोस्टमार्टम के लिए मधुबनी भेजी।

डीईओ ने की कार्रवाई
छात्र के डूबने के मामले में डीईओ नसीम अहमद ने त्वरित कार्रवाई करते हुए जयनगर के बीईओ व संबंधित विद्यालय के प्रधानाध्यापक से स्पष्टीकरण मांगते हुए कहा है कि घटना के समय वर्ग 01 में शिक्षण कार्य के लिए अधिकृत किए गए शिक्षक-शिक्षिका को भी चिह्नित करते हुए उनके विरूद्ध अनुशासनिक- प्रशासनिक कार्रवाई के लिए निर्धारित अवधि में ही प्रक्रिया प्रारंभ करें और यदि यह दुर्घटना प्रभारी प्रधानाध्यापक की लापरवाही के कारणों से हुई है तो उनके विरूद्ध भी आवश्यक अनुशासनिक एवं प्रशासनिक कार्रवाई करें।

खबरें और भी हैं...