पाएं अपने शहर की ताज़ा ख़बरें और फ्री ई-पेपर

डाउनलोड करें

ठेकेदार की लापरवाही:शहर की मुख्य सड़क के दोनों ओर दस-दस फीट के गड्ढे, जिम्मेदार मौन

मधुबनी2 दिन पहले
  • कॉपी लिंक
मुख्य सड़क पर फैली कीचड़ व मिट्टी का ढेर। - Dainik Bhaskar
मुख्य सड़क पर फैली कीचड़ व मिट्टी का ढेर।
  • कोतवाली चौक से थानामोड़ तक सड़क बनी कीचड़मय, डीएम बोले- काम में सुधार नहीं होने पर ब्लैकलिस्टेड हो सकती है कंपनी

शहर की सबसे महत्वाकांक्षी योजना में से एक स्टॉर्म ड्रेनेज प्रोजेक्ट जब शुरू हुआ तो शहर वासियों को यकीन हो गया कि कई दशकों से जल जमाव की समस्या झेल रहे लोगों को अब निजात मिल जाएगी। लेकिन प्रशासनिक लापरवाही और एजेंसी के सुस्त रवैये के कारण आज यही प्रोजेक्ट शहर की बड़ी समस्या बनकर सामने है। शहर का सबसे मुख्य सड़क मधुबनी सकरी पथ के दोनों तरफ लगभग आठ माह पूर्व ही दस दस फीट नाला निर्माण को लेकर खोद दिया गया। वहीं एक तरफ का नाला निर्माण का कार्य पूर्ण भी नहीं हुआ, ठेकेदारों ने दूसरे तरफ भी नाले की खुदाई कर दी और मिट्टी को सड़क पर ही छोड़ दिया। कोतवाली से थानामोड़ तक सड़क कीचड़मय है।

किसी पदाधिकारी की नजर इतनी बड़ी समस्या पर नहीं पड़ती
शहर के आम लोग ही नहीं इस सड़क का उपयोग जिले के डीएम अपने आवास से समाहरणालय जाने के लिए तीन से चार बार रोजाना करते हैं। लेकिन किसी पदाधिकारी की नजर इतनी बड़ी समस्या पर नहीं पड़ती है। सभी गाड़ियों का सीसा चढ़ाए रहते है। और ट्रैफिक हटाते स्कॉट गाड़ी जाम में फसे आम लोगों को हटाते हुए अधिकारियों की गाड़ी को लेकर निकल जाती है।

दिसंबर में समाप्त हो रही है कार्य अवधि

सड़क निर्माण एजेंसी के एकरारनामा की समाप्ति एग्रीमेंट के अनुसार दिसंबर में हो रही है। कार्य की गति को देखकर दिसंबर तक कोतवाली चौक से थाना मोड़ तक का निर्माण कार्य पर भी संकट है। जबकि कार्य प्रारंभ 2019 में ही किया गया था। लॉकडाउन व अतिक्रमण के कारण कार्य बाधित हो गया था। फरवरी में अतिक्रमण खाली करवा दिया गया।

काम में तेजी लाने का निर्देश : डीएम

​​​​​​​डीएम अमित कुमार ने कहा कि लगातार निर्माण एजेंसी के एमडी व बुडको के कार्यपालक अभियंता को कार्य मे तेजी लाए जाने का निर्देश दिया जाता रहा है। अपेक्षित प्रगति नहीं दिखने के कारण एजेंसी के ऊपर डिबार की कार्रवाई की जा चुकी है। अब कार्यप्रणाली में सुधार नहीं की जाती है तो ब्लैक लिस्टेड किए जाने की कार्रवाई प्रारंभ कर दी जाएगी।

खबरें और भी हैं...