पाएं अपने शहर की ताज़ा ख़बरें और फ्री ई-पेपर

Install App

Ads से है परेशान? बिना Ads खबरों के लिए इनस्टॉल करें दैनिक भास्कर ऐप

विडंबना:नगर परिषद के पास शहर की सफाई के लिए नहीं है पर्याप्त उपकरण, सफाई कर्मियों को सड़क से गंदगी उठाने में परेशानी

मधुबनी15 दिन पहले
  • कॉपी लिंक
  • 15 को सफाई एजेंसी का टर्म समाप्त होने के बाद सफाई कार्य ठेके पर कर्मियों से कराया जा रहा

नप क्षेत्र में सफाई एजेंसी का टर्म पूर्ण होने के बाद शहर का सफाई कार्य विभागीय होने के कारण नप कर्मियों की परेशानी बढ़ गई है। कारण सफाई संसाधनों का अभाव होने के कारण नप कर्मियों को भारी फजीहत झेलनी पर रही है। साथ ही इसके लिए गुरुवार को दिनभर नप कार्यालय में दिन भर माथापच्ची होती रही। ईओ आशुतोष आनंद चौधरी पूर्व में कई गई सफाई संसाधनों की खरीद से संबंधित संचिका को खंगालने में लगे रहे। 15 फरवरी को सफाई एजेंसी का टर्म समाप्त होने के बाद सफाई कार्य करवाए जाने व इसकी मॉनिटरिंग की जिम्मेदारी टैक्स संग्रहकर्ता अहमद अंसारी को दी गई है।

ईओ ने पूर्व में खरीदी गई सफाई संसाधनों की मांगी सूची

वहीं ईओ आशुतोष आनंद चौधरी ने स्वच्छता निरीक्षक अनिल झा से इस संबंध में रिपोर्ट मांगी है। साथ ही नप के स्टोर में स्थित सफाई संसाधनों का रिपोर्ट दिए जाने का निर्देश दिया है। पिछले साल भी सफाई के संसाधनों की खरीद के लिए 5 लाख रुपए अग्रिम दिए जाने की बात बतलाई जा रही है। साथ ही इस दौरान व्यापक पैमाने पर सफाई के संसाधनों की खरीद की गई थी। हालांकि अग्रिम के सहारे सफाई संसाधनों की खरीद का खेल भी लंबे समय से खेला जा रहा है। तय समय के बाद सही से इन संसाधनों का रख-रखाव नहीं किए जाने के कारण सभी संसाधन बर्बाद हो जाता है। अथवा क्षतिग्रस्त होने के कारण किसी काम का नहीं रह जाता है।

खबरें और भी हैं...

    आज का राशिफल

    मेष
    Rashi - मेष|Aries - Dainik Bhaskar
    मेष|Aries

    पॉजिटिव- आज आर्थिक योजनाओं को फलीभूत करने का उचित समय है। पूरे आत्मविश्वास के साथ अपनी क्षमता अनुसार काम करें। भूमि संबंधी खरीद-फरोख्त का काम संपन्न हो सकता है। विद्यार्थियों की करियर संबंधी किसी समस्...

    और पढ़ें