पाएं अपने शहर की ताज़ा ख़बरें और फ्री ई-पेपर

Install App

Ads से है परेशान? बिना Ads खबरों के लिए इनस्टॉल करें दैनिक भास्कर ऐप

छठी मइया के गीताें से गुंजायमान रहा वातावरण:व्रतियाें ने सूर्य देव काे अर्घ्य देकर विश्व कल्याण की प्रार्थना की

मधुबनी3 दिन पहले
  • कॉपी लिंक

चार दिवसीय आस्था का महापर्व छठ शनिवार को उदीयमान सूर्य को अर्घ्य देने के साथ संपन्न हो गया। इसके साथ व्रतियों का 36 घंटे का निर्जला व्रत प्रसाद ग्रहण करने के बाद पूरा हुआ। व्रतियों को भास्कर देव का पूरा-पूरा साथ मिला। बीते कुछ दिनों से हवा के कारण बढ़ी ठंड से पानी में खड़ा होना किसी चुनौती से कम नहीं थी लेकिन भगवान भास्कर की कृपा से ठंड तो गायब ही हो गई। शुक्रवार को शाम में अस्ताचलगामी तो वहीं शनिवार को प्रात:काल में उदयीमान भगवान भास्कर को अर्घ्य दिया गया। ठंड कम होने के कारण छठ घाट पर छोटे छोटे बच्चे काफी मस्ती करते देखे गए। महापर्व को लेकर व्रतियों का उत्साह देखते ही बन रहा था। सभी भगवान भास्कर की उपासना कर विश्व कल्याण की प्रार्थना की।

मनोकामना पूरा होने से दंड प्रणाम करते हुए छठ घाट तक पहुंचे लोग

महापर्व पर व्रतियों ने प्रत्यक्ष देवता सूर्य देव को अर्घ्य दिया। वहीं, कई ऐसे लोग भी देखे गए जो भगवती घर से दंड प्रणाम देते हुए तालाब तक गए। बिहार से शुरू होने वाला यह पर्व देश सहित विदेशों में भी धूमधाम से मनाया गया है। व्रती शांति देवी ने बताया कि छठ पूजा अन्य सभी पूजा से कठिन है। इसमें प्रवित्रता का काफी ख्याल रखा जाता है। लेकिन भगवान भास्कर की कृपा से चार दिवसीय छठ शांतिपूर्ण तरीके से संपन्न हुआ। वही, रामलाल ने बताया की संतान प्राप्ति सहित अन्य मन्नतें मांगी थी। इस साल संतान की प्राप्ति हुई है। इसलिए दंड प्रणाम करते हुए छठ घाट तक आए हैं।

आज का राशिफल

मेष
Rashi - मेष|Aries - Dainik Bhaskar
मेष|Aries

पॉजिटिव- दिन उन्नतिकारक है। आपकी प्रतिभा व योग्यता के अनुरूप आपको अपने कार्यों के उचित परिणाम प्राप्त होंगे। कामकाज व कैरियर को महत्व देंगे परंतु पहली प्राथमिकता आपकी परिवार ही रहेगी। संतान के विवाह क...

और पढ़ें