पाएं अपने शहर की ताज़ा ख़बरें और फ्री ई-पेपर

Install App

पुल की रखी नींव:कोसी नदी पर बननेवाले देश के सबसे बड़े पुल की नींव भेजा में रखी गई

मधुबनीएक महीने पहले
  • कॉपी लिंक

कोसी नदी पर बनने वाले देश के सबसे बड़े पुल के प्रथम पिलर का नीव ढ़लाई कार्य की गई। इस अवसर पर एनएचएआई के पीडी एएन सिंह, प्रोजेक्ट मैनेजर रेड्डी नागेश्वर राव, टीम लीडर मुरली कृष्णा द्वारा भेजा के निकट भूमि पूजन कर पहली पिलर की नींव रखी गई। गैमन इंजीनियरिंग कंस्ट्रक्शन प्राइवेट लिमिटेड व ट्रांसरेल लाइटिंग लिमिटेड के द्वारा भारत के सबसे बड़े पुल का निर्माण मधुबनी जिले के भेजा से सुपौल जिले के बकौर तक करवाई जा रही है। पुल में कुल 171 पिलर होगें। पुल की कुल लंबाई 13.2 किलोमीटर होगी।

जिसमें पश्चिमी कोसी तटबंध और पूर्वी कोसी तटबंध से 1.5 किलोमीटर एप्रोच पथ होगा। इस तरह 10.2 किलोमीटर में पुल होगा। अगले पांच साल में पुल का निर्माण कार्य पूर्ण कर लिए जाने की जानकारी एनएचएआई के प्रोजेक्ट डायरेक्टर एएन सिंह ने दी। मौके पर सुमन चंद्रा, अनिल पांडेय सहित अन्य विभागीय दर्जनों अधिकारी मौजूद थे। पुल का निर्माण कार्य मधुबनी जिले के तरफ से शुरू होने से जिलेवासियों में खुशी का माहौल है। पुल बनने के बाद मधुबनी से सहरसा, सुपौल जाने के लिए लोगों की राह आसान हो जाएगी।

0

आज का राशिफल

मेष
मेष|Aries

पॉजिटिव - आज पिछली कुछ कमियों से सीख लेकर अपनी दिनचर्या में और बेहतर सुधार लाने की कोशिश करेंगे। जिसमें आप सफल भी होंगे। और इस तरह की कोशिश से लोगों के साथ संबंधों में आश्चर्यजनक सुधार आएगा। नेगेटिव-...

और पढ़ें