पाएं अपने शहर की ताज़ा ख़बरें और फ्री ई-पेपर

Install App

सावन मिलन समारोह:‘सावन का महीना पवन करे शोर...’ पर क्लब की सदस्यों ने की मस्ती, कोरोना के संक्रमण से उत्साह रहा फीका

मोतिहारी12 दिन पहले
  • कॉपी लिंक
  • जूम एप के माध्यम से क्लब से सदस्यों ने साझा की अपनी-अपनी खुशी

इनर व्हील क्लब लेक टाउन मोतिहारी की ओर से सावन मिलन समारोह और मेहंदी प्रतियोगिता का आयोजन किया गया। कोरोना संक्रमण को देखते हुए क्लब के सदस्य एक जगह नहीं जुटे। इसका अफसोस सभी सदस्यों को रहा। हालांकि, क्लब सदस्यों ने सावन मिलन समारोह का आनंद ऑनलाइन माध्यमों से उठाया। जूम एप के माध्यम से क्लब के सभी सदस्य जुड़े व खूब मौज-मस्ती की। साथ ही सावन महीने की महत्ता व प्रकृति की हरियाली को लेकर अपना अनुभव साझा किया। समारोह में शामिल महिलाएं आकर्षक वेशभूषा में सजी-धजी थीं। सावन में हरियाली के महत्व को देखते हुए महिलाओं ने फल, फूल और सब्जियों से अपना श्रृंगार किया था। क्लब की पूर्व प्रेसिडेंट रंजीता रंजन ने समारोह की शुरुआत इनर व्हील प्रार्थना से की।

इस दौरान फिल्मी गीत - ‘सावन का महीना पवन करे शोर...’ का रिकार्डिंग बजाकर सदस्यों ने माहौल को उत्साह वर्धक बना दिया। क्लब की एडिटर पुतुल सिन्हा ने बताया कि सावन महीने का जीवन में बड़ा महत्व है। यह महीना भगवान शिव को बहुत पसंद है। हमलोग भगवान शिव को फल, फूल, बेलपत्र और जलाभिषेक कर प्रसन्न करते हैं। इसके बदले वह हमारी मनोकामना पूर्ण करते हैं। इस महीने का प्रकृति से गहरा संबंध है। बारिश होने से संपूर्ण धरती हरी-भरी हो जाती है। श्रीमती सिन्हा ने कहा कि हरे रंग को सुहाग और सौंदर्य का प्रतीक माना जाता है।

गीत व चुटकुले से कार्यक्रम बना मनोरंजक

क्लब की संरक्षिका शीला गुप्ता, मीरा सिंह ने सावन का गीत गाकर सबका उत्साह बढ़ाया। क्लब की प्रेसिडेंट धीरा गुप्ता ने कई चुटकुले सुनाए। उन्होंने भिंडी (हरी सब्जी) से अपना श्रृंगार करके सबका मन मोह लिया। समारोह को मनोरंजक बनाने के लिए ऑनलाइन ही लॉटरी सिस्टम से गीत-संगीत कार्यक्रम का आयोजन किया गया। पूर्व प्रेसिडेंट नूतन बाला, आशा सिंह, सेक्रेटरी राखी साह, निशा देव, रम्भा श्रीवास्तव, अलका वर्मा, नीलम वर्मा, सिमरन, उषा कमल ने सावन पर बहुत ही सुंदर गीत गाया।

सदस्यों ने हथेली पर रचाई मेहंदी

कार्यक्रम के अंत में मेहंदी प्रतियोगिता हुई। सबने अपनी कलाई पर आकर्षक मेहंदी रचायी। इसमें पूर्व प्रेसिडेंट रजनी कौशल, राखी साह, निशा देव, कुमकुम शुक्ला, चंदा वर्मा, नीलम वर्मा, उषा कमल, आबिदा शमीम की हथेली पर लगी मेहंदी को सबने सराहा।

0

आज का राशिफल

मेष
मेष|Aries

पॉजिटिव- मेष राशि के लिए ग्रह गोचर बेहतरीन परिस्थितियां तैयार कर रहा है। आप अपने अंदर अद्भुत ऊर्जा व आत्मविश्वास महसूस करेंगे। तथा आपकी कार्य क्षमता में भी इजाफा होगा। युवा वर्ग को भी कोई मन मुताबिक क...

और पढ़ें