पाएं अपने शहर की ताज़ा ख़बरें और फ्री ई-पेपर

Install App

Ads से है परेशान? बिना Ads खबरों के लिए इनस्टॉल करें दैनिक भास्कर ऐप

गड़बड़ी:जांच टीम ने नल जल योजना में गड़बड़ी को सही माना

मधुबनी9 दिन पहले
  • कॉपी लिंक
  • 9 लाख 78 हजार 949 रुपए की हुई थी गड़बड़ी

मधुबनी|शहरी क्षेत्र के वार्ड 9 में नल-जल योजना में हुई गड़बड़ी में संलिप्त नप के तत्कालीन ईओ व कनीय अभियंता ज्योतिश्वर शिवम पर कार्रवाई किए जाने का निर्देश डीएम अमित कुमार ने नप के ईओ को दिया है। मालूम हो कि उक्त वार्ड में इस योजना के क्रियान्वयन में व्यापक पैमाने पर लापरवाही की गई। जांच के लिए डीडीसी अजय कुमार सिंह की अध्यक्षता में तीन सदस्यी जांच टीम का गठन किया गया था। जांच टीम की ओर से की गई जांच रिपोर्ट में इन्हें दोषी करार कर दिया गया है। डीडीसी ने जांच कार्य पूर्ण कर इसकी रिपोर्ट डीएम को सौंपा। इस रिपोर्ट के आधार पर डीएम की ओर से नप के ईओ को कार्रवाई के लिए निर्देशित किया गया। मापी पुस्तिका विपत्र जेई शिवम कुमार के द्वारा तैयार किया गया। वहीं इस विपत्र को तत्कालीन ईओ द्वारा पारित किया गया।

नलकूप स्थल पर बना दी गई सड़क
जेई की ओर से दिए गए प्रतिवेदन में बोरिंग वाले स्थल पर सड़क बनाए जाने की रिपोर्ट की गई थी। जिसके आलोक में उक्त स्थल की मापी की गई। मापी किए जाने के बाद उक्त जमीन रैयती होने की पुष्टि हुई है। जिसमें वार्ड पार्षद से भी पूछताछ की गई।

खबरें और भी हैं...

    आज का राशिफल

    मेष
    Rashi - मेष|Aries - Dainik Bhaskar
    मेष|Aries

    पॉजिटिव- आप प्रत्येक कार्य को उचित तथा सुचारु रूप से करने में सक्षम रहेंगे। सिर्फ कोई भी कार्य करने से पहले उसकी रूपरेखा अवश्य बना लें। आपके इन गुणों की वजह से आज आपको कोई विशेष उपलब्धि भी हासिल होगी।...

    और पढ़ें