पाएं अपने शहर की ताज़ा ख़बरें और फ्री ई-पेपर

Install App

मधेपुर में संक्रमण का खतरा:दवा दुकानदार की मौत के बाद बाजार को किया गया सेनेटाइज

मधुबनी13 दिन पहले
  • कॉपी लिंक

बाजार सहित आसपास के क्षेत्रों में तेजी से फैल रहे कोरोना संक्रमण की रोकथाम के लिए स्थानीय प्रशासन द्वारा एहतियातन रोकथाम के कदम उठाए जा रहे हैं। मधेपुर बाजार के एक दवा दुकानदार की मौत कोरोना से दो दिन पहले होने के कारण शुक्रवार को प्रखंड मुख्यालय में सेंट्रलाइजेशन कार्य करवाया गया। लक्ष्मीपुर चौक से न्यू बस स्टैंड, थाना एवं प्रखंड कार्यालय परिसर, सुभाष चौक से मुख्य बाजार होते हुए संगत चौक तक सड़क किनारे सेनेटाइज किया गया। इसके अलावे भेजा थाना क्षेत्र के रहुआ संग्राम गांव के वार्ड चार में भी संक्रमित व्यक्ति पाए जाने पर वहां घोल का छिड़काव किया गया।

यह कार्य कृषि उपकरण की मदद से मजदूर द्वारा करवाया गया। सेनेटाइज में सोडियम हाइपोक्लोराइड के घोल का उपयोग किया गया। कोविड19 संक्रमण के दिन प्रतिदिन बढ़ते जा रहे खतरा को देखते हुए यूनिसेफ बिहार पार्टनर बिहार सेवा समिति मधुबनी समन्वयन जिला प्रशासन के सौजन्य से कोविड 19 रिस्पांस कार्यक्रम के तहत मधेपुर में सेनेटाइज का कार्य बीडीओ अर्चना कुमारी के निर्देशानुसार किया गया। इस कार्य में परियोजना सुपरवाइजर संजीव मंडल, जिला प्रोजेक्ट मैनेजर कमल कामत ने अपना महत्वपूर्ण सहयोग दिया।

0

आज का राशिफल

मेष
मेष|Aries

पॉजिटिव- मेष राशि के लिए ग्रह गोचर बेहतरीन परिस्थितियां तैयार कर रहा है। आप अपने अंदर अद्भुत ऊर्जा व आत्मविश्वास महसूस करेंगे। तथा आपकी कार्य क्षमता में भी इजाफा होगा। युवा वर्ग को भी कोई मन मुताबिक क...

और पढ़ें