पाएं अपने शहर की ताज़ा ख़बरें और फ्री ई-पेपर

डाउनलोड करें

1.29 लाख डोज आवंटित:जिले में टीका लेने वालों की संख्या 15 लाख के पार

मधुबनी19 दिन पहले
  • कॉपी लिंक
वाट्सन स्कूल स्थित टीकाकरण केंद्र पर टीका लगाती स्वास्थ्यकर्मी। - Dainik Bhaskar
वाट्सन स्कूल स्थित टीकाकरण केंद्र पर टीका लगाती स्वास्थ्यकर्मी।
  • लक्ष्य को प्राप्त करने के लिए 305 सत्र स्थल पर चलाया गया मेगा टीकाकरण ड्राइव

कोरोना की संभावित तीसरी लहर से निपटने के लिए टीकाकरण महाअभियान 2.0 चलाया गया। दोनों डोज के लक्ष्य हासिल करने के लिए जिले में सोमवार को विशेष अभियान चलाया गया। प्रथम डोज तथा दूसरे डोज के लाभार्थियों के लिए अलग काउंटर बनाया गया। केयर इंडिया के द्वारा प्रतिदिन 400 से 500 लोगों को फोन के माध्यम से दूसरी डोज लेने के लिए अपील की जा रही है महाअभियान 2.0 के लिए जिले भर में 305 सत्र स्थलों पर एक लाख लोगों को टीकाकृत करने का लक्ष्य रखा गया है।

अभियान की सफलता के लिए 1,29,050 वैक्सीन की डोज उपलब्ध कराई गई। दोनों डोज लेने के बाद लाभार्थियों ने एक सुर में कहा कि वैक्सीन की एक डोज से लड़ाई पूरी नहीं है। इसके लिए लोगों को स्लोगन को समझना होगा कि एक से अधूरा, दो से पूरा। कोरोना के दोनो टीके लगवाएं। दोनों टीका लगवाने से ही कोरोना की लड़ाई पूरी तरह से सुरक्षित होगी। जिला प्रतिरक्षण पदाधिकारी डॉ. एसके विश्वकर्मा के मुताबिक कोरोना की तीसरी लहर से बचाव के लिए वैक्सीन को ही सबसे प्रभावी हथियार के तौर पर देखा जा रहा है।
लाेगाें से टीकाकरण अवश्य कराने की अपील की गई
जिला प्रतिरक्षण पदाधिकारी ने कहा कि सभी लोगों को टीकाकरण अवश्य कराना चाहिए। तमाम अध्ययनों में वैक्सीन को वायरस से सुरक्षा देने में प्रभावी पाया गया है। वैक्सीन लगवाकर आप कोरोना के गंभीर संक्रमण और इसके कारण होने वाली मौत से सुरक्षित हो सकते हैं। दूसरी लहर के दौरान वैक्सीन की उपलब्धता इतनी अधिक नहीं थी, इसी वजह से वायरस का इतना आक्रमक रूप देखने को मिला। इस बार सभी लोगों को सबक लेकर जल्द से जल्द वैक्सीनेशन जरूर करा लेनी चाहिए। वहीं, प्रथम डोज लेने के बाद दूसरा डोज अवश्य लें ताकि आपकी इम्युनिटी मजबूत हो।

खबरें और भी हैं...