अच्छी खबर:टीका लेने वालों की संख्या 26 लाख 99 हजार के पार

मधुबनीएक महीने पहले
  • कॉपी लिंक
महिला को काेरोनारोधी वैक्सीन देती स्वास्थ्यकर्मी। - Dainik Bhaskar
महिला को काेरोनारोधी वैक्सीन देती स्वास्थ्यकर्मी।

जिले में रविवार को विभिन्न टीकाकरण केंद्रों पर महाअभियान चलाया जाएगा। इसको लेकर जिला प्रशासन व स्वास्थ्य विभाग की तैयारियां अंतिम चरण में है। वहीं, लक्ष्य प्राप्त करने के लिए वर्तमान में तीन तीन प्रखंडों में टीकाकरण अभियान चलाया जा रहा है। शुक्रवार को जयनगर, झंझारपुर व खुटौना प्रखंड में टीकाकरण अभियान चलाया गया।

16 जनवरी से शुरू हुए टीकाकरण अभियान के तहत खबर लिखे जाने तक 26 लाख 99 हजार से अधिक लोगों ने कोविड का टीका लिया है जिसमें से प्रथम डोज लेने वालों की संख्या 19 लाख 87 हजार 897 है जबकि दूसरी डोज लेने वालों की संख्या 7 लाख 10 हजार 409 के पार पहुंच गई है। शुक्रवार को भी खबर लिखे जाने तक लगभग 10 हजार से अधिक लोगों को टीका दिया गया है।

डोर टू डोर भी हो रहा है सर्वे कार्य
इधर जिला स्वास्थ्य विभाग के द्वारा भी जिले के विभिन्न प्रखंडों में टीकाकरण को लेकर सर्वे किया जा रहा है। साथ ही स्वास्थ्य अधिकारियों की एक टीम भी बनाई गई है।

जांच कराने के बाद ही बाहर से आने वालों को जाने दिया जाता है
त्याेहार का दौर शुरू होने के साथ ही दूसरों प्रदेशों में रहने वाले जिले के लोग बड़ी संख्या में गांव पहुंच रहे हैं और आने का सिलसिला अभी जारी है। लेकिन किसी प्रकार का संक्रमण नहीं हो, इस उद्देश्य से जिले समेत रेलवे स्टेशनों और बस स्टैंडों पर जांच एवं वैक्सीनेशन शिविर की व्यवस्था की गई है। जांच एवं वैक्सीनेशन सर्टिफिकेट दिखाने के बाद ही बाहर से आने वाले लोगों को उनके गंतव्य तक जाने की अनुमति दी जा रही है। जो व्यक्ति अब तक वंचित हैं, उन्हें वैक्सीनेट भी किया जा रहा है।

खबरें और भी हैं...