पाएं अपने शहर की ताज़ा ख़बरें और फ्री ई-पेपर

Install App

Ads से है परेशान? बिना Ads खबरों के लिए इनस्टॉल करें दैनिक भास्कर ऐप

आक्रोश:4 दिन बाद भी बदमाशों की गिरफ्तारी नहीं होने पर ग्रामीणों ने जताया आक्रोश

मधुबनी10 महीने पहले
  • कॉपी लिंक
  • कलुआही थाना क्षेत्र के नीम चौक के पास मारपीट की कोशिश करने का मामला

कलुआही थाना क्षेत्र के नीम चौक से 100 मीटर दक्षिण एनएच 105 पर उपद्रवी तत्वों के द्वारा मो. आफताब अहमद की गाड़ी रोक कर मारपीट की कोशिश करने का मामला प्रकाश में आया है। उपद्रवियों की गिरफ्तारी नहीं होने से ग्रामीणों ने आक्रोश जताया। मो. आफताब अहमद ने बताया कि चार रोज पूर्व हरिपुर काजी टोला टीना पुल के पास एनएच 105 से पूरब बन रहे मकान के चारदीवारी के भीतर उनकी पत्नी सवे निशार व बच्चे और मजदूर बैठे थे।

उसी समय उपद्रवी तत्वों ने घर में घुसकर गृहस्वामी मो. आफताब अहमद उनकी पत्नी सवे निसार और मजदूर मो रईस अहमद को मारपीट कर जख्मी करते हुए गहने और नगद राशि लेकर भाग गया था। जिस घटना को लेकर गृह स्वामी मो. आफताब अहमद ने कलुआही थाना मे प्राथमिकी दर्ज कराया है। गृह स्वामी आफताब अहमद ने बताया कि वह 2 साल पूर्व से हरिपुर काजी टोला में मकान बना रहा हू। गृह स्वामी  सपरिवार में पटना में रह रहा था। उन्होंने बताया कि कुछ दिनों से स्थानीय उपद्रवी द्वारा 25 हजार प्रतिमाह रंगदारी मांगा जा रहा था। उपद्रवी तत्वों के द्वारा कहा जा रहा था कि प्रतिमाह राशि नहीं दोगे तो यहां नहीं रहने देंगे। लेकिन गृहस्वामी इन बातों का नजरअंदाज करते जा रहे थे।

जब मकान बनकर लगभग पूरी होने के कगार पर है। शनिवार की देर शाम वह गृह स्वामी अपने पत्नी सवे निसार व बच्चों के साथ अपने मकान के अंदर बैठे थे। उसी समय कुछ उपद्रवी  तत्वों ने अपने हाथों में लाठी डंडा रॉड लेकर घर में प्रवेश कर गृह स्वामी उनकी पत्नी व मजदूर के साथ मारपीट कर जख्मी कर दिया था। पर चार दिन बीतने के बावजूद भी अबतक अपराधियों की गिरफ्तारी नहीं किए जाने से ग्रामीणों में आक्राेश है। कलुआही थानाध्यक्ष राजकुमार मंडल ने बताया कि अपराधियों की गिरफ्तारी के लिए छापेमारी की जा रही है शीघ्र ही गिरफ्तार कर लिया जाएगा।

मो. आफताब अहमद ने कलुआही थाने में दर्ज कराई प्राथमिकी

  • पशु सलाहकारों ने मांगों को ले किया प्रदर्शन

लाैकही| लौकही प्रखंड मुख्यालय के लौकही पशुपालन स्वास्थ्य केन्द्र पर पशु टीका कर्मियों संघ के बैनर के तले पशु सलाहकारों ने अपनी मांगों को लेकर मंगलवार को एक दिवसीय धरना प्रदर्शन का आयोजन किया। अध्यक्षता मिथिलेश कुमार ठाकुर ने किया। इस धरना प्रदर्शन में टीका कर्मियों सचिव गंगा प्रसाद मंडल, राम प्रवेश मंडल, राधाकांत रमण, प्रशांत कुमार मंडल, शिव शंकर राम, बीरेंद्र कुमार ठाकुर, विभाष कुमार, प्रभाष कुमार, मौसम कुमार, संजय कुमार साह, अजय कुमार साह, विजय कुमार साह, रमेश कुमार रमण, लक्ष्मेश्वर यादव, श्याम देव मंडल, राम उदगार मंडल, बालेश्वर यादव आदि शामिल थे। धरना प्रदर्शन को संबोधित करते हुए संघ के अध्यक्ष मिथिलेश कुमार ठाकुर ने कहा कि सरकार ने प्रखंड के कृषि सलाहकारों को नियुक्ति किया गया तो पशु सलाहकारों की नियुक्ति क्यों नहीं करेंगे। और उन्होंने कहा कि क्षेत्र में टीकाकरण के दौरान टिका कर्मियों को किसी तरह का घटना होती हैं तो उसे सरकार के द्वारा बीमा मुहैया किया जाय।

पशु सलाहकारों के रूप में नियुक्ति किया जाय। पशु पालन विभाग में स्थाई नियुक्ति किया जाय। सरकार व विभाग के द्वारा दिया गया निर्देशों पर विभिन्न प्रकार का कार्य करते आ रहे है। लेकिन सरकार व विभाग के तरफ से अभी तक कोई ठोस निर्णय नहीं लिया जा रहा हैं। हम लोगों का भविष्य अंधकारमय लग रहा हैं। सभी ने एक स्वर में कहा कि सरकार हम लोगो को स्थाई नहीं करेंगे तो लौकही  प्रखंड के सभी टिका कर्मी मिल कर आगामी कार्यों का बहिष्कार करेंगे।

खबरें और भी हैं...

    आज का राशिफल

    मेष
    Rashi - मेष|Aries - Dainik Bhaskar
    मेष|Aries

    पॉजिटिव- सकारात्मक बने रहने के लिए कुछ धार्मिक और आध्यात्मिक गतिविधियों में समय व्यतीत करना उचित रहेगा। घर के रखरखाव तथा साफ-सफाई संबंधी कार्यों में भी व्यस्तता रहेगी। किसी विशेष लक्ष्य को हासिल करने ...

    और पढ़ें