पाएं अपने शहर की ताज़ा ख़बरें और फ्री ई-पेपर

Install App

नल-जल याेजना का हाल:धनहा के वार्ड-4 में पूरा नहीं हुआ नल-जल का कार्य, मगर पैसे की निकासी कर ली गई

मधुबनी6 दिन पहले
  • कॉपी लिंक
  • लोगों को नहीं मिल रहा है शुद्ध पेयजल, बढ़ता जा रहा आक्राेश

9बिहार के मुख्यमंत्री नीतीश कुमार द्वारा नल-जल योजना कार्य पूर्ण होने को लेकर पूरे बिहार में नल-जल योजना का उद्घाटन कर दिया गया है। लेकिन मधुबनी प्रखंड के बरवा पंचायत को छोड़ कर किसी भी पंचायत में नल-जल योजना का कार्य पूर्ण रूप से पूरा नहीं हुआ है। मधुबनी प्रखंड के धनहा पंचायत के चार नंबर वार्ड नौका टोला में उद्घाटन होने के बाद भी लोगों को शुद्ध पेयजल नहीं मिल रहा है। इस चार नंबर वार्ड में बोरिंग का कार्य पूरा करते हुए गांव में पाइप दौड़ा दी गई है। लेकिन अभी तक पानी टंकी नहीं लगाया गया है।

बताया जाता है कि इस वार्ड के वार्ड सदस्य व वार्ड सचिव के द्वारा जून माह में 8 लाख रुपए की निकासी कर ली गई है। जबकि सरकार के तरफ से इस वार्ड में नल-जल योजना का कार्य कराने के लिए 10 लाख 87 हजार की राशि खाते में भेजी गई थी। इतना ही नहीं इस चार नंबर वार्ड नौका टोला गांव में अभी तक पंचायत निधि से कोई भी विकास कार्य नहीं कराया गया है। जिससे इस वार्ड एवं गांव के लोग को काफी परेशानी झेलनी पड़ रही है।

ग्रामीणों ने मुखिया, वार्ड सदस्य, वार्ड सचिव और पंचायत सचिव पर 8 लाख रुपए निकासी करने का लगाया आरोप
नौका टोला गांव के ग्रामीणों ने बताया कि नौका टोला गांव में नल जल योजना का कार्य अभी भी अधूरा है। लेकिन मुखिया, वार्ड सदस्य, वार्ड सचिव एवं पंचायत सचिव के मिली भगत से अभी तक 8 लाख रुपए की निकासी कर ली गई है। इस चार नंबर वार्ड में केवल बोरिंग का कार्य एवं गांव में पाइप दौड़ाया गया है। जबकि बताया जाता है कि लगदभग 10 लाख रुपए की लागत से नल-जल योजना का कार्य कराना था।

लाेगों ने कहा- बरसात के दिनों में पानी में डूबा रहता है नौका टोला गांव
नौका टोला गांव के ग्रामीण बृजेश राय,रामजी यादव, गेना यादव, शर्मा दुबे,दुर्गेश यादव,मनोज साह,बली यादव,पहवारी गोड़, जतन गोड़ सहित अन्य ने बताया कि नौका टोला गांव में अभी तक पंचायत निधि से किसी प्रकार का विकास कार्य नहीं कराया गया है। जिसके कारण बरसात के दिनों में गांव में जलजमाव हो जाता है। लोगों को काफी परेशानी होती है। गांव में लोगों को शुद्ध पेयजल उपलब्ध कराने के लिए मई माह में ही बोरिंग का कार्य कराते हुए पाइप दौड़ा दी गई। लेकिन अभी तक नल-जल योजना का कार्य पूरा नहीं हो सका। जबकि वार्ड सचिव एवं वार्ड सदस्य द्वारा 8 लाख रुपए की निकासी भी कर ली गई है। लोगों ने इस वार्ड में हुए नल-जल योजना कार्य का जांच कराने की मांग की है।
गाईड बांध से चारों तरफ से घिर गया है गांव
धनहा गौतम बुद्ध सेतु निर्माण के समय नौका टोला गांव को नदी के कटाव से बचाने के लिए निर्माण कार्य करा रही कंपनी द्वारा चारों तरफ से गाइड बांध बना दिया गया। जिससे नौका टोला गांव गाइड बांध के बीचो-बीच घिर गया है। गांव के लोगों को मुख्य सड़क पर जाने के लिए कोई सड़क नहीं है। गांव के लोग कई बार प्रखंड प्रशासन सहित विधायक और सांसद से गांव में जाने के लिए सड़क का निर्माण कराने के लिए अवगत करा चुके हैं। लेकिन अभी तक कोई सुनवाई नहीं हुई।ग

0

आज का राशिफल

मेष
Rashi - मेष|Aries - Dainik Bhaskar
मेष|Aries

पॉजिटिव- आज घर से संबंधित कार्यों को संपन्न करने में व्यस्तता बनी रहेगी। किसी विशेष व्यक्ति का सानिध्य प्राप्त हुआ। जिससे आपकी विचारधारा में महत्वपूर्ण परिवर्तन होगा। भाइयों के साथ चला आ रहा संपत्ति य...

और पढ़ें