चोरी:चोरी, लूट व हत्या मामले का खुलासा नहीं हो रहा

मधुबनीएक महीने पहले
  • कॉपी लिंक
  • हत्यारों को चिह्नित नहीं कर सकी है पुलिस

जिला मुख्यालय स्थिन नगर थाना क्षेत्र में पिछले चार महिनों में हुए चाेरी, लूट व हत्या मामलें में नगर पुलिस अबतक किसी भी मामलें का खुलासा नही कर सकी है। इस बीच हुए चारी, लूट व हत्या मामलें के खुलास काे लेकर पुलिस की ओर से कोई ठोस पहल भी होता दिखाई नही दे रहा है। पुलिस की ऐसी कार्यशैली को देखते हुए अब लोगों के मन में मुख्यालय पुलिस के प्रति कई सवाल खड़ी हो रही है। पीछले महीने शहर के बाटा चौक पर हुए कैश वैन लूट हत्या व शहर के प्रोफेसर कॉलोनी में हुए भीषण चोरी सहित कई मामलों को मुख्यालय पुलिस अबतक खुलासा करने में नाकाम है।

इसी बीच जिला मुख्यालय स्थित ऑफिसर कॉलोनी से युवती के शव बरामद मामलें में घटना के एक महिना बीतने के बाद भी पुलिस अबतक हत्यारों की पहचान तक करने में भी नाकाम रही है। जबकि इस मामलें में घटना के एक सप्ताह के बाद परिजनों के मांग पर एसपी डा. सत्य प्रकाश कि ओर से एसआईटी टीम का भी गठन किया गया। लेकिन एसआईटी टीम गठन होने के बाबजूद अबतक टीम कि ओर से किसी भी तरह का जांच करते नही देखा जा रहा है। इधर, मुख्यालय स्थित ऑफिसर कॉलोनी जहां जिले के आलाधिकारियों का आवास है।

वैसे स्थानों पर युवती का शव बरामद होना और घटना के एक महिना बाद भी पुलिस कि ओर से हत्यारों को चिन्हित तक नही किया जाना मुख्यालय पुलिस प्रशासन के कार्यशैली पर कई तरह का सवाल खड़ी कर रही है। इस संबंध में मृतिका युवती के भाई माे. कलाम व परिजन परवेज हसन दानिस, फहीम मुसा सहित अन्य लोगों का कहना है कि पुलिस प्रशासन हत्यारों के गिरफ्तारी में क्यों विलंब कर रही है। पुलिस प्रशासन अपराधियों को गिरफ्तार करने के बजाय घटना को दबाने में लगी हुई है।

आखिर इस हत्या में कौन ऐसे लोग है। जिसे गिरफ्तार करने में पुलिस को समय लग रहा है। आॅफिसर कॉलोनी जैसे रिहायसी क्षेत्र में शव मिलना और अबतक पुलिस की ओर से किसी भी हत्यारों की गिरफ्तारी नही करने से मृतिका के परिजनों व आम लोगों में पुलिस प्रशासन के प्रति उसके कार्यशैली पर संदह बढ़ता जा रहा है कि आखिर पुलिस ऐसे मामलों में क्यों त्वरित कार्यवाई नही कर रही है। पुलिस अबतक जांच को लेकर उस स्थान को सिल तक नही किया है। ताकि उस जगह से घटना में शामिल लोगों के संबंध में कोई सबुत उठाया जा सकें। पुलिस को इस मामलें में जो भी दोषी व्यक्ति है उसे जल्द से जल्द गिरफ्तार कर जेल भेजने मांग उठ रही है। वही परिजनों ने कहा कि अगर अब जल्द से जल्द पुलिस कि आेर से हत्यारों की गिरफ्तारी नही किया गया तो पुलिस प्रशासन के विरूद्ध ऑदोलन भी किया जाएगा।

खबरें और भी हैं...