पाएं अपने शहर की ताज़ा ख़बरें और फ्री ई-पेपर

Install App

Ads से है परेशान? बिना Ads खबरों के लिए इनस्टॉल करें दैनिक भास्कर ऐप

मांग:अनुसूचित जाति का दर्जा देने व राजनीति की मुख्यधारा में जोड़ने की मांग की गई

मधुबनीएक महीने पहले
  • कॉपी लिंक

गिलेशन स्थित राम जी कारक धर्मशाला परिसर में अखिल भारतीय तुरहा कल्याण मंच के कार्यकर्ताओं की बैठक को संबोधित करते हुए राजेन्द्र साह ने कहा कि समाज में आर्थिक रूप से निचले पायदान पर रहने वाले तुरहा समाज को अनुसूचित जाति का दर्जा दिए जाने की मांग को सशक्त किया जाएगा। हर मोर्चे पर यह समाज पिछड़ा हुआ है। राजनीतिक क्षेत्र में भी लगातार अनदेखी की जा रही है। आजादी के 70 वर्षों के बाद भी इस समाज के लोगों में अपेक्षित सुधार नहीं हुआ है।

अध्यक्षता करते हुए युगेश्वर साह ने कहा कि यह समाज लंबे समय से इसकी मांग कर रही है। सामाजिक और आर्थिक भागीदारी व सहभागिता के मामले में यह समाज काफी पीछे है। वहीं, विनोद कुमार ने कहा कि इस समाज की आबादी काफी है। इसके बाद भी राजनीतिक भागीदारी नहीं है। वहीं, इस समाज के युवाओं में इससे बढ़े रोष की चर्चा करते हुए राजू साह ने कहा कि इस समाज की आर्थिक समृद्धि के लिए विशेष योजना बनाने की जरूरत है। जगदीश साह ने सहभागिता नहीं मिलने पर सख्त निर्णय लेने की बात कही। मौके पर नागेन्द्र साह, विवेक साह, दिनेश साह, महेश साह, अरुण कुमार, राजन साह, विनोद साह आदि ने अपने विचार रखे।

आज का राशिफल

मेष
Rashi - मेष|Aries - Dainik Bhaskar
मेष|Aries

पॉजिटिव- घर-परिवार से संबंधित कार्यों में व्यस्तता बनी रहेगी। तथा आप अपने बुद्धि चातुर्य द्वारा महत्वपूर्ण कार्यों को संपन्न करने में सक्षम भी रहेंगे। आध्यात्मिक तथा ज्ञानवर्धक साहित्य को पढ़ने में भी ...

और पढ़ें