पाएं अपने शहर की ताज़ा ख़बरें और फ्री ई-पेपर

डाउनलोड करें

विधानसभा चुनाव 2020:खजौली विस क्षेत्र से तीन प्रत्याशियों ने नामांकन का पर्चा दाखिल किया, तीन प्रत्याशियों ने कटाया एनआर

मधुबनी8 महीने पहले
  • कॉपी लिंक
  • एसडीओ ने कहा- अनुमंडल कार्यालय परिसर में सुरक्षा की पुख्ता व्यवस्था की गई है

कड़ी सुरक्षा व्यवस्था के बीच नामांकन के दूसर दिन खजौली विधान सभा क्षेत्र 33 में तीन प्रत्याशियों ने निर्वाचन अधिकारी सह अनुमंडलाधिकारी के समक्ष अपना नामांकन का पर्चा दाखिल किया। नामांकन का पर्चा दाखिल करने वाले में भारतीय सब लोग पार्टी से राजदेव दास, रिपब्लिक पार्टी ऑफ इंडिया से बब्लू गुप्ता व एलजेपीएस (लोजपा सेक्युलर) से हरिभूषण कुमार शामिल हैं। नामांकन पर्चा दाखिल के समय कोरोना गाइडलाइन का पालन पूरी तरह से किया गया।

नियमानुसार प्रत्याशी अपने दो सहयोगी के साथ नामांकन के लिए अनुमंडल कार्यालय में पहुंचे। जहां अधिकारियों के समक्ष प्रत्याशियों ने अपना नामांकन पर्चा दाखिल किया। प्रत्याशियों के समर्थक बेरिकेटिंग के बाहर अपने उम्मीदवार को स्वागत के लिए डटे दिखे। जैसे ही प्रत्याशी नामांकन पर्चा दाखिल कर अनुमंडल कार्यालय से बाहर निकला। समर्थकों व चाहने वालों ने अपने प्रत्याशी के पक्ष में जमकर नारे लगाए। तीन प्रत्याशियों ने नामांकन के लिए एनआर कटवाया। इस तरह से एनआर कटवाने वाले प्रत्याशियों की संख्या नो से बढ़कर बारह हो गया है।

किसी भी प्रकार की गड़बड़ी नहीं हो इसे ध्यान में रखते हुए प्रशासन अनुमंडल परिसर में चप्पे-चप्पे पुलिस की तैनाती की थी। अनुमंडल की ओर आने वाली सभी सड़के पर बेरिकेटिंग लगाई गई थी। हर बेटिकेटिंग पर पुलिस बल के साथ-साथ मजिस्ट्रेट की प्रतिनियुक्ति की गई है। निर्वाचन कक्ष में अपर एसडीओ गोविंद कुमार समेत अन्य अधिकारी व कर्मी मौजूद थे। एसडीओ बेबी कुमारी ने बताया की नामांकन के दूसरे दिन तीन प्रत्याशियों ने अपना नामांकन पर्चा दाखिल किया है। नामांकन को लेकर अनुमंडल कार्यालय परिसर में सुरक्षा का पुख्ता व्यवस्था की गई है।

सुरक्षा को लेकर हर बैरिकेडिंग पर पुलिस बल के साथ-साथ मजिस्ट्रेट की प्रतिनियुक्ति की गई है

फुलपरास विधानसभा सीट से तीन उम्मीदवाराें ने दाखिल किया पर्चा, सियासी हलचल तेज

फुलपरास/घोघरडीहा|द्वितीय चरण के चुनाव को लेकर नामांकन प्रारम्भ होने के छठे दिन बुधवार को फुलपरास विधानसभा से तीन प्रत्याशियों ने अपना नामांकन पत्र दाखिल किया। जबकि तृतीय व अंतिम चरण में होने चुनाव के लिए नामांकन के दूसरे दिन एक भी प्रत्याशी ने नामांकन का पर्चा दाखिल नहीं किया है। निर्वाची पदाधिकारी सह अनुमंडल पदाधिकारी गणेश कुमार ने जानकारी देते हुए बताया कि जदयू से शीला कुमारी, लोजपा से बिनोद सिंह व जन अधिकार पार्टी से गौड़ी शंकर यादव ने नामांकन पत्र दाखिल किया है। वहीं 39 फुलपरास विधानसभा क्षेत्र से अबतक 12 नाजिर राशिद कटा है। जबकि 40 लौकहा विधानसभा से नामांकन के लिए 6 नाजिर रसीद कटा है।

हरलाखी विस सीट से एक निर्दलीय प्रत्याशी ने किया नामांकन

बेनीपट्टी|31 हरलाखी विधानसभा निर्वाचन क्षेत्र से मिथिलावादी पार्टी के समर्थित प्रत्याशी मंदाकिनी चौधरी ने नामांकन के दूसरे दिन बुधवार को अनुमंडल कार्यालय में डीसीएलआर सह निर्वाची पदाधिकारी शिवकुमार पंडित के समक्ष अपना नामांकन पत्र दाखिल किया। वहीं बेनीपट्टी विधानसभा निर्वाचन क्षेत्र से दूसरे दिन भी एक भी प्रत्याशी ने नामांकन नहीं किया। सिर्फ दूसरे दिन नामांकन का खाता हरलाखी विधानसभा का खुला। जबकि नामांकन के दूसरे दिन बेनीपट्टी विधानसभा के 3 एवं हरलाखी विधानसभा के 8 प्रत्याशियों ने एनआर कटाया।

नामांकन को लेकर अनुमंडल कार्यालय के दोनों द्वार से लेकर प्रांगण तक सुरक्षा के कड़े प्रबंध किए गए हैं। बेवजह किसी को अनुमंडल कार्यालय में प्रवेश नहीं करने दिया जा रहा है। दंडाधिकारियों के नेतृत्व में पुलिस पदाधिकारियों व जवानों की प्रतिनियुक्ति अनुमंडल कार्यालय के दोनों द्वार व परिसर में की गई है। पुलिस इंस्पेक्टर सह बेनीपट्टी थानाध्यक्ष महेंद्र कुमार सिंह, एसआई बीके तिवारी आदि अपनी ड्यूटी बजाते रहे।

खबरें और भी हैं...