पाएं अपने शहर की ताज़ा ख़बरें और फ्री ई-पेपर

Install App

चुनावी तैयारी:एम 3-ईवीएम के संचालन के बारे में तीन शिफ्टों में दिया जाएगा प्रशिक्षण

मधुबनी6 दिन पहले
  • कॉपी लिंक
  • आज से नवनिर्मित ईवीएम वेयर हाउस में कार्यक्रम का होगा संचालन

आज से शहर स्थित नवनिर्मित ईवीएम वेयर हाउस में एम-3 ईवीएम के प्रशिक्षण कार्यक्रम का संचालन किया जाएगा। अनुमंडल कार्यालय से सभी विभागों के अधिकारियों को 11 सितंबर को पत्र भेजा जा चुका है। वहीं पूर्व के प्रशिक्षण कार्यक्रम के शेड्यूल में बदलाव कर संसोधित प्रशिक्षण शेड्यूल जारी किया गया है। इस प्रशिक्षण में अनिवार्य रूप से भाग लेने के लिए निर्देेशित किया गया है। आज से संचालित किए जाने वाले इस कार्यक्रम को तीन श्रेणियों में वर्गीकृत किया गया है। पहले दिन के प्रशिक्षण कार्यक्रम में प्रखंड व अंचल कार्यालय रहिका, ट्रेजरी कार्यालय मधुबनी, अनुमंडल कार्यालय, डीटीओ कार्यालय, डीसीएलआर कार्यालय, पंचायत विभाग कार्यालय, शिक्षा विभाग, एलआईसी, नगर परिषद व कल्याण विभाग के कर्मियों को प्रशिक्षण दिया जाएगा।

वहीं मंगलवार को आयोजित प्रशिक्षण कार्यक्रम में राष्ट्रीय बचत कार्यालय, ओरिएंटल इंसयूरेन्स, रजिस्ट्री कार्यालय, खनन कार्यालय, नियोजनालय कार्यालय, आपूर्ति कार्यालय, नजारत कार्यालय, नीलाम पत्र कार्यालय, रिकॉर्ड रूम, सर्टिफिकेट कार्यालय, अल्पसंख्यक कार्यालय, भूमि सुधार सहित कई अन्य विभाग के कर्मी भाग लेंगे। सदर अवर निर्वाचन पदाधिकारी राजेश कुमार साह ने बताया कि सभी संभागों में प्रशिक्षण शेड्यूल भेज दिया गया है। सभी को अनिवार्य रूप से भाग लेने के लिए निदेशित किया है। पहला शेड्यूल सुबह 10 बजे से प्रारंभ होगा। यह दोपहर 12 बजे तक चलेगा। वहीं दूसरा शेड्यूल दोपहर 12 से 2 बजे तक व तीसरा शेड्यूल 3 से 5 बजे तक संचालित किया जाएगा।

सभी विभागों के अधिकारियों को पत्र भेजा जा चुका है

लोगों ने कहा- बैनर नहीं रहने के कारण विशेष कैंप के बारे में नहीं मिलती है सूचना, परेशान होना पड़ता है
वहीं मतदान केंद्र संख्या-40 पर मतदाता सूची में नाम जोड़वाने को लेकर मतदान केंद्र पर पहुंचे कई लोगों ने बताया कि उनलोगों को पार्षद के माध्यम से जानकारी मिली थी। उनलोगों को बूथ संबंधित जानकारी नहीं थी। इस कारण कैंप को खोजने में काफी समय लगा। यदि विभाग की ओर से इसके लिए मतदान केंद्र पर बैनर की व्यवस्था करवा दी जाए तो सहूलियत होगी। वहीं, इस संबंध में सदर अवर निर्वाचन पदाधिकारी राजेश कुमार साह ने बताया कि विभाग से बैनर संबंधित किसी भी प्रकार का निर्देश नहीं दिया गया है। इस कारण केंद्रों पर बैनर अथवा पोस्टर नहीं लगाया गया है।

मतदान केंद्रों का किया निरीक्षण, दिया निर्देश
मधुबनी| रविवार को मधुबनी विधानसभा क्षेत्र के कई मतदान केंद्रों का निरीक्षण सदर एसडीएम अभिषेक रंजन ने किया। इन मतदान केंद्रों पर मतदाताओं का नाम जोड़े जाने को लेकर विशेष कैंप का आयोजन किया गया था। रविवार को तीसरे चरण के कैंप का आयोजन किया गया। नगर परिषद विवाह भवन स्थित मतदान केंद्र संख्या 40 पर अबतक तीनों चरणों को मिलाकर 50 से अधिक महिला व प्रवासी लोगों का नाम मतदाता सूची में जोड़ा जा चुका है। इस केंद्र पर वार्ड 20 के पार्षद सह सशक्त स्थाई समिति के सदस्य उमेश प्रसाद भी मौजूद रहे। बीएलओ को उनकी ओर से भी सहयोग किया जा रहा था। इस दौरान उन्होंने बताया कि वार्ड में जो भी महिला मतदाता अथवा प्रवासी लोगों का नाम मतदाता पहचान पत्र में नहीं है, ऐसे लोगों को चिह्नित कर उन्हें मतदाता सूची में नाम जोड़वाने व पहचान पत्र बनवाने के लिए प्रेरित किया जा रहा है।

0

आज का राशिफल

मेष
Rashi - मेष|Aries - Dainik Bhaskar
मेष|Aries

पॉजिटिव- लाभदायक समय है। किसी भी कार्य तथा मेहनत का पूरा-पूरा फल मिलेगा। फोन कॉल के माध्यम से कोई महत्वपूर्ण सूचना मिलने की संभावना है। मार्केटिंग व मीडिया से संबंधित कार्यों पर ही अपना पूरा ध्यान कें...

और पढ़ें