पाएं अपने शहर की ताज़ा ख़बरें और फ्री ई-पेपर

Install App

Ads से है परेशान? बिना Ads खबरों के लिए इनस्टॉल करें दैनिक भास्कर ऐप

विस चुनाव 2020:खजाैली से दो उम्मीदवाराें ने नाम वापस लिया, अब 95 मैदान में हैं

मधुबनीएक महीने पहले
  • कॉपी लिंक
  • 6 विस सीट के लिए 118 उम्मदवाराें ने किया था नामांकन

तीसरे चरण के चुनाव में जिले के 6 विधानसभा क्षेत्र से कुल 95 प्रत्याशी मैदान में हैं। शुक्रवार को नाम वापस लिए जाने की अंतिम तिथि थी जिसमें खजौली से दो निर्दलीय प्रत्याशी विमला देवी व विजय कुमार अग्रवाल ने नाम वापस ले लिया है। इसके अतिरिक्त अन्य किसी भी विधानसभा से किसी भी प्रत्याशी ने नाम वापस नहीं लिया है। अब हरलाखी से 17 अभ्यर्थी मैदान में रह गए हैं। जबकि बेनीपट्टी में 22 ने नामांकन करवाया था जिसमें 7 का नामांकन रद्द हो गया था। नामांकन रद्द होने के बाद अब 15 प्रत्याशी मैदान में रह गए हैं। वहीं बाबूबरही से 13 प्रत्याशी मैदान में रह गए हैं। बिस्फी से 13 प्रत्याशी मैदान में हैं। वहीं लौकहा से 16 ने नामांकन करवाया था जिसमें एक का नामांकन रद्द कर दिया गया था। अब यहां से चुनावी मैदान में 15 प्रत्याशी रह गए हैं।

बेनीपट्टी में सबसे अधिक निर्दलीय प्रत्याशी

रजिस्टर्ड राष्ट्रीय व राज्य राजनीतिक पार्टियों के प्रत्याशियों में हरलाखी विधानसभा से 4, बेनीपट्टी से 3, खजौली से 2, बाबूबरही से 4, बिस्फी से 3 व लौकहा से 3 प्रत्याशी हैं। जबकि रजिस्टर्ड पार्टी से हरलाखी में 5, बेनीपट्टी में 2, खजौली में 12, बाबूबरही में 8, बिस्फी में 3 व लौकहा में 6 प्रत्याशी हैं। वहीं स्वतंत्र उम्मीदवार में हरलाखी से 08, बेनीपट्टी से 10, खजौली से 8, बाबूबरही से 1, बिस्फी से 7 व लौकहा से 3 प्रत्याशी मैदान में हैं। शुक्रवार को देर शाम तक चुनाव चिह्न का आवंटन जारी था।

आचार संहिता के उल्लंघन मामले में प्राथमिकी दर्ज

जिले भर में आदर्श आचार संहिता उल्लंघन के मामले में 5 प्रत्याशियों पर प्राथमिकी दर्ज की गई है। इसमें भेजा थाना में जन अधिकार पार्टी के प्रत्याशी सुभाष यादव, खजौली थाना में लोजपा प्रत्याशी बीएन सिंह, नगर थाना में वीआईपी प्रत्याशी सुमन महासेठ, सुबोध चौधरी, आदित्य कुमार सिंह, मधेपुर थाना में जन अधिकार पार्टी के प्रत्याशी सदानंद सुमन व निर्दलीय प्रत्याशी गंगा प्रसाद गंगोत्री व पंडौल थाना क्षेत्र में वीआईपी प्रत्याशी सुमन महासेठ और भेजा थाना में भाजपा कार्यकर्ता आनंद कुमार झा पर आदर्श आचार संहिता उल्लंघन मामले में प्राथमिकी दर्ज की गई है।

आज का राशिफल

मेष
Rashi - मेष|Aries - Dainik Bhaskar
मेष|Aries

पॉजिटिव- रचनात्मक तथा धार्मिक क्रियाकलापों के प्रति रुझान रहेगा। किसी मित्र की मुसीबत के समय में आप उसका सहयोग करेंगे, जिससे आपको आत्मिक खुशी प्राप्त होगी। चुनौतियों को स्वीकार करना आपके लिए उन्नति के...

और पढ़ें