पाएं अपने शहर की ताज़ा ख़बरें और फ्री ई-पेपर

Install App

Ads से है परेशान? बिना Ads खबरों के लिए इनस्टॉल करें दैनिक भास्कर ऐप

सतर्कता जरूरी है:मधेपुर में दो कोरोना पॉजिटिव मरीज मिले, डॉक्टर ने कहा- दाेनाें संक्रमितों की स्थिति अभी सामान्य है

मधुबनीएक महीने पहले
  • कॉपी लिंक
  • माेहल्ले में बैरिकेडिंग कर बाहरी लोगों के प्रवेश पर तत्काल रोक लगाई गई

प्रखंड क्षेत्र में एक बार फिर कोरोना की लहर तेज हो गई है। इस वर्ष का पहला मरीज खरीक गांव के वार्ड 12 में मिला है। 50 वर्षीय पूर्व पंचायत समिति सदस्य व उनकी 26 वर्षीय पुत्री कोरोना पॉजिटिव पाए गए हैं। दरभंगा में एक कोविड पॉजिटिव मरीज के संपर्क में आने के बाद इन लोगों का मधेपुर पीएचसी में 22 मार्च को टेस्ट लिया गया था। आरटीपीसीआर टेस्ट का रिपोर्ट 27 मार्च को आई जिसमें दोनों पॉजिटिव पाए गए। पीएचसी के प्रभारी चिकित्सा पदाधिकारी डॉ. अफजल अहमद ने बताया कि दोनों मरीजों की स्थिति सामान्य है और उनको होम आइसोलेशन में रखा गया है। चिकित्सकों की टीम लगातार संपर्क में है और उनके घर तक चिकित्सीय सुविधाएं उपलब्ध कराई जा रही है। उन्होंने बताया कि उनके संपर्क में आए 34 लोगों की टेस्ट गांव में कैंप लगवाकर की गई है।

इसे आरटीपीसीआर के लिए पटना भेजा गया है। फिलहाल लोगों को होम क्वारेंटाइन में रहने की सलाह दी गई है। इधर बीडीओ अर्चना कुमारी ने बताया कि खरीक गांव के वार्ड 12 के जिस मोहल्ले में पीड़ित का निवास स्थान है उस क्षेत्र को माइक्रो कंटेनमेंट जोन घोषित कर दिया गया है। उन्होंने बताया कि मोहल्ले की बांस-बल्ले से बैरिकेडिंग कर बाहरी लोगों के प्रवेश पर तत्काल रोक लगा दी गई है। बीडीओ ने बताया कि ग्रामीणों को एहतियात बरतने की सलाह दी गई है। संक्रमण के फैलाव को रोकने के लिए प्रशासन हरसंभव प्रयास कर रही है। उल्लेखनीय है कि पिछले वर्ष 27 अप्रैल को प्रखंड क्षेत्र में पहला पॉजिटिव मरीज बगल के गांव करहारा में मिला था।

खबरें और भी हैं...

    आज का राशिफल

    मेष
    Rashi - मेष|Aries - Dainik Bhaskar
    मेष|Aries

    पॉजिटिव- सकारात्मक बने रहने के लिए कुछ धार्मिक और आध्यात्मिक गतिविधियों में समय व्यतीत करना उचित रहेगा। घर के रखरखाव तथा साफ-सफाई संबंधी कार्यों में भी व्यस्तता रहेगी। किसी विशेष लक्ष्य को हासिल करने ...

    और पढ़ें