लक्ष्य पर रहेगा फाेकस:जिले में टीकाकरण महाअभियान आज, 652 केंद्राें पर लोगों को पड़ेगा काेराेनाराेधी टीका

मधुबनी21 दिन पहले
  • कॉपी लिंक

जिले में रविवार को 652 टीकाकरण केंद्राें पर महाअभियान चलाया जाएगा। महाअभियान को लेकर जिला प्रशासन, स्वास्थ्य विभाग, सहयोगी संस्थानों के साथ शिक्षा विभाग ने भी तैयारी पूरी कर ली है। डीईओ नसीम अहमद ने महाअभियान को लेकर सभी संबंधित स्कूल के प्रधानाध्यापक को स्कूल काे प्रात:कालीन चलाने व टीकाकरण टीम को पूरी तरह सहयोग करने का निर्देश दिया।

वहींं, सिविल सर्जन ने सभी पीएचसी प्रभारियों, उपाधीक्षकों व अधीक्षक को महाअभियान की सफलता को लेकर आवश्यक दिशा-निर्देश जारी कर दिया है। इधर जिला स्वास्थ्य विभाग के द्वारा भी जिले के विभिन्न प्रखंडों में टीकाकरण को लेकर सर्वे किया जा रहा है। साथ ही स्वास्थ्य अधिकारियों की भी एक टीम भी बनाई गई है जो डोर टू डोर लोगों को वैक्सीन के लिए प्रेरित कर रही हैं। वहीं, शनिवार को जिले के तीन प्रखंडों में 114 सत्र स्थलाें पर टीका दिया गया।

निर्धारित लक्ष्य को प्राप्त करने के लिए 3 प्रखंडाें में चल रहा है अभियान

मालूम हो कि लक्ष्य प्राप्त करने के लिए लगातार तीन-तीन प्रखंडों में टीकाकरण अभियान चलाया जा रहा है। शनिवार को अंधराठाढी, बाबूबरही व पंडौल में टीकाकरण अभियान चलाया गया। इस दौरान स्वास्थ्य विभाग के अधिकारी ने मानिटरिंग किया व डोर टू डोर जाकर वैक्सीनेटर्स के माध्यम से लोगों को टीका दिया। मालूम हो कि विभिन्न प्रयासों के बावजूद भी 31,43,919 लक्ष्य के विरुद्ध 16 जनवरी से शुरू हुए टीकाकरण अभियान में पहला डोज लेने वालों की संख्या 20 लाख का आंकड़ा भी नहीं छू पाई है। ऐसे में अब विभाग सख्त हो गया है। सिविल सर्जन डाॅ. सुनील कुमार झा ने बताया कि बेनीपट्टी सहित अन्य वैसे प्रखंड जहां टीकाकरण कम हुआ है, वहां के प्रभारी से स्पष्टीकरण की मांग की जा रही है व वैक्सीनेशन में तेजी लाने का आदेश दिया गया है।

खबरें और भी हैं...