पंचायत चुनाव:मधेपुर और घाेघरडीहा की 43 पंचायतों में 567 मतदान केंद्रों पर मतदान आज

मधुबनीएक महीने पहले
  • कॉपी लिंक
मतदान संबंधित सामग्री के साथ जाते मतदानकर्मी। - Dainik Bhaskar
मतदान संबंधित सामग्री के साथ जाते मतदानकर्मी।
  • 3 लाख 93 हजार 662 मतदाता करेंगे अपने मताधिकार का प्रयोग

जिले में दसवें चरण की वोटिंग बुधवार को मधेपुर व घोघरडीहा प्रखंड की 43 पंचायतों में होगी। प्रशासनिक तैयारी पूर्ण कर ली गई है। आज इन दोनों प्रखंडों के 567 मतदान केंद्रों पर मतदान किया जाएगा। मतदान कार्य सुबह 7 बजे से प्रारंभ होकर 5 बजे शाम तक होगा जिसमें दोनों प्रखंडों के 3 लाख 8 हजार 253 मतदाता भाग लेंगे। रेंडमाइजेशन से कुल 4035 मतदानकर्मियों की प्रतिनियुक्ति की गई। मतदान के दौरान किसी भी प्रकार की सूचना अथवा शिकायत के लिए जिला, अनुमंडल व प्रखंड स्तर पर कंट्रोल रूम ने कार्य करना प्रारंभ कर दिया है। जिला स्तरीय कंट्रोल रूम के दूरभाष संख्या 06276 : 224425 और 222225 पर किसी भी प्रकार की गड़बड़ी की सूचना दी जा सकती है। वहीं, मतदान से डेढ़ घंटा पूर्व ही मॉकपोल की प्रक्रिया को पूर्ण कर लिया जाना है ताकि मशीन में किसी भी प्रकार की गड़बड़ी सामने आने पर त्वरित कार्रवाई की जा सके।

जिला स्तरीय कंट्रोल रूम का नंबर जारी, गड़बड़ी की दे सकते हैं सूचना

वोटिंग के दौरान मतदान केंद्रों का जायजा लेते रहने का दिया निर्देश

नाैवें चरण के लिए नियुक्त सभी जोनल, सेक्टर दंडाधिकारियों और पुलिस पदाधिकारियों को जिले में निष्पक्ष, पारदर्शी और शांतिपूर्ण पंचायत चुनाव संपन्न कराने के लिए कई आवश्यक निर्देश दिए गए हैं। इसमें सभी मतदान केंद्रों पर ससमय मतदान प्रारंभ हो इसके लिए मतदान केंद्रों पर समय से ईवीएम सहित अन्य मतदान सामग्री पहुंचाए जाने का निर्देश दिया गया है।

कंट्रोल रूम के संपर्क में हमेशा बने रहें, मोबाइल काे भी ऑन रखना है

विभागीय निर्देश के आलोक में सभी मतदान केंद्रों पर टैब के माध्यम से बायो मीट्रिक द्वारा मतदाताअाें काे वेरिफाई किया जाएगा। वोटर टर्न आउट की रिपोर्ट प्रत्येक दो घंटे पर कंट्रोल रूम को प्रेषित करना आवश्यक है। साथ ही मोबाइल ऑन रखना है।

खबरें और भी हैं...