पाएं अपने शहर की ताज़ा ख़बरें और फ्री ई-पेपर

Install App

वाल्मीकिनगर बस्ती:सड़क पर डेढ़ फीट है जलजमाव, बोले पार्षद नप के विरुद्ध कोर्ट में दायर करेंगे मुकदमा

मधुबनीएक महीने पहले
  • कॉपी लिंक

शहर के 20 वार्ड स्थित वाल्मीकि नगर बस्ती में एक सप्ताह से सड़क पर तकरीबन डेढ़ फ़ीट से अधिक जलजमाव है। जलजमाव के कारण इस बस्ती के तकरीबन 60 से अधिक घरों के लोग अधिक प्रभावित है। उक्त मोहल्ले के लोगों को घर से निकलना मुश्किल हो गया है। इस कारण सामान्य जनजीवन भी प्रभावित हो रहा है। लोग आवश्यक कार्य से भी घर से बाहर निकलने में फजीहत झेलनी पर रही है। वहीं धूप निकलने के बाद पानी में गंदगी होने के कारण इससे दुर्गन्ध भी आ रही है।

बाल्मीकि नगर बस्ती के राकेश कुमार उर्फ लाल, योगेंद्र साह, लक्ष्मी साहू, कमला देवी, बिनोद कुमार सहित कई अन्य लोगों ने बताया की अब उनलोगों को इस जलजमाव से महामारी फैलने का भय सताने लगा है। साथ ही लोगों ने बताया कि प्रत्येक वर्ष बरसात में उनलोगों को इस समस्या को झेलना पड़ता है। प्रत्येक वर्ष इस वर्ष जल जमाव की समस्या से निजात मिल जाएगी की बात बतलाई जाती रही है। पर परिणाम जस की तस है। वर्षों बीतने के वाबजूद भी आजतक इसके लिए नप से किसी प्रकार का प्रयास नहीं किया गया। 

प्रत्येक वर्ष बरसात में लोगों को समस्या झेलनी पड़ती है, अब तक नहीं हुआ निदान

नाला नहीं रहने के कारण हो रही समस्या
वार्ड 20 के पार्षद उमेश प्रसाद ने बताया कि उक्त बस्ती में नाला नहीं रहने के कारण समस्या हो रही है। नाला निर्माण के लिए उन्होंने कई बार नप कार्यालय में आवेदन दिया है। पर इस दिशा में आजतक कोई कार्रवाई नहीं हुआ। वहीं अब वे इसके लिए नप के लापरवाही के कारण जलजमाव की त्रासदी को झेल रहे लोगों की समस्या को देखते हुए वे नप के विरुद्ध कोर्ट में मुकदमा दायर करेंगे। कारण नप की लापरवाही का कोपभाजन पार्षद को होना पर रहा है। बुधवार को उन्होंने पुनः इसके लिए आवेदन दिया है। पता नहीं कार्रवाई होगी की नही। पर नप के लापरवाही के कारण लोगों का विश्वास जन प्रतिनिधि से उठ रहा है। हालांकि उन्होंने पानी की अविलंब निकासी के लिए पंपिग सेट से पानी निकाले जाने की मांग की है।

निरीक्षण कर की जाएगी कार्रवाई : सिटी मैनेजर
नप के सिटी मैनेजर नीरज कुमार झा ने बताया कि आवेदन उनतक नहीं पहुंचा है। जहां कहीं से भी जलजमाव की शिकायत प्राप्त हो रही है। प्राथमिकता के तौर पर नप से इन सभी स्थानों से जलजमाव के लिए वैकल्पिक उपाय से जल निकासी की जा रही है। वे स्वंय इसका निरीक्षण कर इस दिशा में आवश्यक कार्रवाई करेंगे।

लोगों में संक्रमण का डर
बस्ती के लोगों में इस जलजमाव के कारण आक्रोश है। कई लोगों ने बताया कि अब वे लोग इसके लिए वार्ड पार्षद की पैरवी करके थक चुके हैं। शीघ्र इस समस्या का समाधान नही किया जाता है तो वे लोग इसके लिए नप कार्यालय का घेराव करेंगे। कारण खासकर इससे बच्चे अधिक प्रभावित हो रहें हैं। इनके पांव अधिक प्रभावित हो रहा है। साथ ही मलेरिया व डेंगू जैसे महामारी फैलने का भय भी सता रहा है। जबकि अभी सभी लोगों में कोरोना का दहशत है।

0

आज का राशिफल

मेष
मेष|Aries

पॉजिटिव - आज पिछली कुछ कमियों से सीख लेकर अपनी दिनचर्या में और बेहतर सुधार लाने की कोशिश करेंगे। जिसमें आप सफल भी होंगे। और इस तरह की कोशिश से लोगों के साथ संबंधों में आश्चर्यजनक सुधार आएगा। नेगेटिव-...

और पढ़ें