पाएं अपने शहर की ताज़ा ख़बरें और फ्री ई-पेपर

Install App

Ads से है परेशान? बिना Ads खबरों के लिए इनस्टॉल करें दैनिक भास्कर ऐप

दावा हकीकत से बहुत दूर:वार्ड-5 में ढाई महीने से नहीं पहुंच रहा पानी, वार्ड-1 और 3 में भी सप्लाई 15 दिनों से बंद

मधुबनी6 दिन पहले
  • कॉपी लिंक
  • नप का सरकार के सामने दावा, 24 वार्डों में नल जल योजना का काम पूरा है, हकीकत कुछ और

(राजेश सिंह) शहरी क्षेत्र में नल-जल योजना की दयनीय स्थिति है। स्थिति की जानकारी के लिए वार्ड 1 से 5 तक नल-जल की स्थिति का जायजा लिया गया जिसमें वार्ड 2 व 4 में जैसे-तैसे पानी की आपूर्ति हो रही थी। वहीं वार्ड 1, 3 व 5 में आपूर्ति पूरी तरीके से बंद है। जिन वार्डों में पानी की आपूर्ति हो भी रही है तो पाइप से रिसते पानी से लोगों की परेशानी बढ़ी हुई है। इसके कारण वार्ड पार्षदों की भी परेशानी बढ़ी हुई है। इसके लिए शहरी क्षेत्र के विभिन्न वार्डों से शिकायत भी मिलती रही है।

इस शिकायत पर कार्रवाई भी नहीं हो रही है। वहीं जिन ठेकेदारों के द्वारा कार्य भी किया गया है तो भुगतान के लिए हो रही माथापच्ची को देखकर ठेकेदारों ने कार्य बंद कर दिया है। नाम न छापने की शर्त पर कई ठेकेदारों ने बताया कि भुगतान के लिए नप के ईओ को जब कहा जाता है तो जांच लिख दी जाती है और जांच भी ऐसी होती है कि यह कभी पूरी होता ही नहीं है। शहरी क्षेत्र में जिन वार्डों में नल-जल का कार्य पूर्ण भी हो गया है वहां भुगतान नहीं होने के कारण ठेकेदार की ओर से जलापूर्ति बंद कर दी गई है।

पानी के लिए नप कार्यालय के समक्ष देंगे धरना : जयशंकर साह

वार्ड 1 के पार्षद जयशंकर साह ने बताया कि उनके वार्ड में 15 दिनों से पानी की आपूर्ति बंद है। पानी के लिए वार्ड में हाहाकार मचा हुआ है। इस कारण लोगों में आक्रोश है। वहीं तकरीबन 4500 फ़ीट में कार्य भी बाकी है। इसके कारण तकरीबन 250 परिवारों को इसका कनेक्शन नहीं दिया गया है। साथ ही जहां पानी के लिए पाइपिंग की भी गई है तो कई घरों को छोड़ दिया गया है।

न्होंने इसके लिए नप के ईओ व डीएम को आवेदन भी दिया है। अब यदि शीघ्र कार्रवाई नहीं होती है तो वार्ड की जनता के साथ नप कार्यालय पर धरना दिया जाएगा। वहीं, नल-जल योजना के नोडल पदाधिकारी सह नगर प्रबंधक नीरज कुमार झा ने बताया कि कनीय अभियंता रवि रंजन को प्रत्येक वार्ड का स्थल निरीक्षण कर भौतिक प्रतिवेदन देने के लिए प्रतिनियुक्त किया गया है। इनकी ओर से प्रतिवेदन प्राप्त होने के बाद उचित निर्णय लिया जाएगा।

पानी की आपूर्ति के लिए पार्षद ने दिया आवेदन

वार्ड 5 में 75 दिन से पानी बंद है। पार्षद प्रतिनिधि टिंकू कसेरा ने बताया कि वार्ड में पानी के लिए हायतौबा मची हुई है। उन्होंने गुरुवार को वार्ड में पानी की आपूर्ति के लिए आवेदन भी दिया पर कोई फर्क नहीं पड़ा। हालांकि जब से पानी मिलना शुरू हुआ तब से चार से पांच बार पानी की आपूर्ति बाधित हुई है। पहले तो शिकायत किए जाने पर ठेकेदार की ओर से इसे दुरूस्त कर दिया जाता था लेकिन अब उनकी ओर से भी कोई विशेष ध्यान नहीं दिया जा रहा है।

आज का राशिफल

मेष
Rashi - मेष|Aries - Dainik Bhaskar
मेष|Aries

पॉजिटिव- इस समय ग्रह स्थितियां आपके स्वाभिमान और आत्म बल को बढ़ाने में भरपूर योगदान दे रहे हैं। काम के प्रति समर्पण आपको नई उपलब्धियां हासिल करवाएगा। तथा कर्म और पुरुषार्थ के माध्यम से आप बेहतरीन सफलता...

और पढ़ें

Open Dainik Bhaskar in...
  • Dainik Bhaskar App
  • BrowserBrowser