पाएं अपने शहर की ताज़ा ख़बरें और फ्री ई-पेपर

Install App

योजना:अररिया संग्राम में बनने वाले अरबन हाट की कार्ययोजना हो गई तैयार

मधुबनीएक महीने पहले
  • कॉपी लिंक

जिले के आर्ट एंड क्राफ्ट के कलाकारों को अब अपने कला के प्रदर्शन के लिए भटकना नहीं पड़ेगा। इसके साथ-साथ पैंन इंडिया के आर्ट एंड क्राफ्ट का भी ब्रांडिंग होगा। कारण जिले के अररिया संग्राम में इसके लिए बनने वाले अरबन हाट की रुखरेखा तैयार कर ली गई है। इससे संबंधित भवन निर्माण व अन्य तैयारियों की समीक्षा के लिए कलेक्ट्रेट में डीएम डॉ नीलेश रामचंद्र देवरे की अध्यक्षता में बैठक का आयोजन किया गया। जिसमे डीएम ने संबंधितों के साथ इसपर व्यापक विचार-विमर्श किया।

कुल 1.79 एकड़ में बनने वाले इस अरबन हाट के एक ही छत के नीचे सभी प्रकार की सुविधाओं से सुसज्जित किए जाने की कार्य योजना तैयार की गई है। जिसमे आर्ट एंड क्राफ्ट  के कलाकारों की कला कृतियों की राष्ट्रीय स्तर पर ब्रांडिंग होगी। कला की ट्रेनिंग के लिए मल्टीपरपस हॉल का भी निर्माण होगा। एक जियोग्राफिक इंडीकेशन केन्द्र होगा।इस हाट के बगल के तालाब का भी सौंदर्यीकरण किया जाएगा। झंझारपुर शहर के वासियों को लिए परिवार के साथ घूमने के लिए तालाब के चारो ओर पाथवे विकसित किए जाएंगे। इसमें 50 शॉप का निर्माण किया जाएगा। साथ ही फुड कोर्ट का भी निर्माण किया जाएगा जिसमें लोग विभिन्न प्रकार ले लजीज व्यंजनों का आनंद ले सकेंगे। नॉर्थ ईस्ट कॉरिडोर से जाने वाले सभी यात्रियों व पर्यटकों को इसके द्वारा  लुभाने की कोशिश होगी।

0

आज का राशिफल

मेष
मेष|Aries

पॉजिटिव- धार्मिक संस्थाओं में सेवा संबंधी कार्यों में आपका महत्वपूर्ण योगदान रहेगा। कहीं से मन मुताबिक पेमेंट आने से राहत महसूस होगी। सामाजिक दायरा बढ़ेगा और कई प्रकार की गतिविधियों में आज व्यस्तता बनी...

और पढ़ें