पाएं अपने शहर की ताज़ा ख़बरें और फ्री ई-पेपर

Install App

Ads से है परेशान? बिना Ads खबरों के लिए इनस्टॉल करें दैनिक भास्कर ऐप

महाराज:जीवन में शिक्षा पग-पग पर काम आती है : सुदर्शन जी महाराज

मेजरगंज2 महीने पहले
  • कॉपी लिंक

प्रखंड क्षेत्र स्थित आचार्य सुदर्शन बीएड कॉलेज, मुबारकपुर में बीएड प्रथम वर्ष (सत्र 2020-22) के प्रशिक्षुओं के लिए उन्मुखीकरण कार्यक्रम का आयोजन किया गया। कार्यक्रम में मुख्य अतिथि राज ऋषि आचार्य श्री सुदर्शन जी महाराज उपस्थित थे। उन्होंने छात्रों को दैनिक जीवन मूल्यों एवं शिक्षा का महत्व को समझाया। जीवन में शिक्षा पग-पग पर काम आता है। जिसके पास शिक्षा नहीं है, वह पशु के समान है। वह उन्नति नहीं कर सकता। इसलिए जीवन में सफल होने के लिए शिक्षा अनिवार्य है।

इस अवसर पर शासी-निकाय के सदस्य श्री रुद्रेश कुमार सिंह ने कहा कि समाज में शिक्षकों का महत्व सदा की भांति आज भी कायम है। शिक्षकों के महत्व को कोई कभी नकार नहीं सकता है। शिक्षकों को समाज का मार्गदर्शन करते रहना चाहिए। वहीं महाविद्यालय के सहायक प्राध्यापकों ने बीएड प्रथम वर्ष के प्रशिक्षुओं को पाठ्यक्रम से अवगत कराया। कार्यक्रम में शशि रंजन, मिथिलेश कुमार, नरेन्द्र प्रताप सिंह, बृजमोहन कोटनाला, कुमारी रूपम, अमित कुमार, संतोष कुमार सिंह आदि उपस्थित रहे।

खबरें और भी हैं...

    आज का राशिफल

    मेष
    Rashi - मेष|Aries - Dainik Bhaskar
    मेष|Aries

    पॉजिटिव- आप अपने व्यक्तिगत रिश्तों को मजबूत करने को ज्यादा महत्व देंगे। साथ ही, अपने व्यक्तित्व और व्यवहार में कुछ परिवर्तन लाने के लिए समाजसेवी संस्थाओं से जुड़ना और सेवा कार्य करना बहुत ही उचित निर्ण...

    और पढ़ें