पाएं अपने शहर की ताज़ा ख़बरें और फ्री ई-पेपर

डाउनलोड करें

महत्वपूर्ण कागजात:गैस सिलेंडर फटने से 5 घर जलकर राख नकदी समेत लाखों का सामान जल गया

मोरवाएक महीने पहले
  • कॉपी लिंक
आग से जला घर का सामान - Dainik Bhaskar
आग से जला घर का सामान
  • सोंगर पंचायत के वार्ड 10 मिर्जापुर की घटना, खाना बनाने के दौरान हादसा

प्रखंड की सोंगर पंचायत अंतर्गत वार्ड 10 मिर्जापुर गांव में खाना बनाने के दौरान रसोई गैस सिलेंडर फटने से लगी आग में 5 घर जलकर राख हो गया। घर बनाने के लिए रखा गया 50 हजार रुपए समेत घर में रखा कपड़ा, बरतन,जेवर जेवरात, बिजली पंखा, सिलाई मशीन समेत कई महत्वपूर्ण कागजात जल कर राख हो गया।

जानकारी के अनुसार बुधवार की सुबह शिवदयाल सहनी के घर की महिला गैस चुल्हा पर खाना बनाने गई। इसी बीच गैस सिलेंडर फटने से घर में आग पकड़ लिया। आग की लपटें पांच घर को अपने आगोश में ले लिया। ग्रामीण जब तक जुटकर आग पर काबू पाने का सक्रिय पहल कर रहे थे।

तबतक 5 घर में रखा सामान जलकर राख हो गया। ग्रामीणों ने पंपिंग सेट मशीन चलाकर बड़े अगलगी की घटना पर काबू पाया। अग्निपीड़ित परिवार में शिवदयाल सहनी जिनका बक्शा में रखा 50 हजार नकदी, कंचन सहनी का ग्लैमर बाइक भी जल गया। पीड़ित परिवार में शिवदयाल सहनी,कंचन सहनी,अमरेश. सहनी पंकज सहनी, सहनी मुकेश सहनी आदि का घर शामिल है।

आग बुझाने के दौरान कंचन सहनी झुलसा
आग बुझाने के दौरान कंचन सहनी झुलस गया। इसे ताजपुर अस्पताल इलाज के लिए भेजा गया। ग्रामीणों ने अगलगी की घटना की सूचना सीओ मोरवा व ताजपुर थाना व स्थानीय एच पी गैस एजेंसी के संचालक को दी गई। सूचना मिलने पर सीओ प्रीति लता ने राजस्व कर्मचारी को घटना स्थल पर भेजकर अग्नि पीड़ित परिवार व क्षति का सूची बनाने का निर्देश दिया। सीओ ने कहा कि पीड़ित परिवार को सरकार के आपदा विभाग के निर्देशानुसार पॉलीथिन व पीड़ित परिवार 9800 रुपए राहत के तौर पर दी जाएगी।

खबरें और भी हैं...