पाएं अपने शहर की ताज़ा ख़बरें और फ्री ई-पेपर

Install App

कठिनाई:नून नदी की बाढ़ में डूबा बाबा केवल स्थान, बांध में रिसाव से चकपहाड़ पंचायत में मची अफरा-तफरी

मोरवाएक महीने पहले
  • कॉपी लिंक
  • बाबा केवल स्थान का धर्मशाला भवन में जलजमाव, श्रद्धालुओं को रहने में भी हो रही है कठिनाई

नून नदी में आई बाढ़ के कारण प्रखंड की इन्द्रवाड़ा पंचायत में बाबा केवल स्थान बाढ़ के पानी में डूब गया है। बाढ़ का पानी पीपल के जड़ में अवस्थित बाबा केवल महाराज की समाधि स्थल तक पहुंच चुका है। बाबा केवल महाराज की समाधि स्थली तक बाढ़ के पानी के पहुंच जाने से श्रद्धालुओं को पूजा करने में काफी कठिनाइयों का सामना करना पड़ रहा है। बाबा केवल स्थान का धर्मशाला भवन के जलमग्न होने से श्रद्धालुओं को रहने में भी कठिनाई होने लगी है। यदि बाढ़ के पानी का यही हाल रहा तो बाबा केवल स्थान सह राजकीय मेला स्थल जाने वाली सड़क पर भी यातायात अवरुद्ध होने की संभावना प्रबल हो उठी है। पंचायत के मुखिया कुमारी बंदना, समाजसेवी संजय कुमार राय व बाबा केवल महाराज पूजा समिति के सदस्यों ने प्रखंड व जिला प्रशासन से यहां नाव की समुचित व्यवस्था करने की मांग की है।

नून में बाढ़ से 10 एकड़ में लगी फसल बर्बाद

नून नदी में आई बाढ़ के कारण चकपहाड़ पंचायत में बढ़े हुए भारी जल स्तर के कारण बांध से रिसाव शुरू हो जाने के कारण अफरा-तफरी मच गई है। वहीं रजवाड़ा गांव में नून नदी में आई बाढ से 10 एकड़ में लगी फसल बर्बाद हो गई है। वार्ड 6 के निवासी शिवनाथ सहनी, रामनाथ सहनी, असर्फी सहनी, राजगीर सहनी, संजीत सहनी, विश्वनाथ सहनी, सुजीत सहनी के घरों में पानी घुस गया है।

0

आज का राशिफल

मेष
Rashi - मेष|Aries - Dainik Bhaskar
मेष|Aries

पॉजिटिव- लाभदायक समय है। किसी भी कार्य तथा मेहनत का पूरा-पूरा फल मिलेगा। फोन कॉल के माध्यम से कोई महत्वपूर्ण सूचना मिलने की संभावना है। मार्केटिंग व मीडिया से संबंधित कार्यों पर ही अपना पूरा ध्यान कें...

और पढ़ें