आईबीपीएस परीक्षा में सफलता हासिल की / केविवि के 10 विद्यार्थियों का आईबीपीएस परीक्षा में परचम, बढ़ाया चंपारण का गौरव

X

  • राष्ट्रीयकृत बैंकों में विशेषज्ञ अधिकारी पद पर हुआ चयन

दैनिक भास्कर

May 23, 2020, 05:00 AM IST

मोतिहारी. महात्मा गांधी केंद्रीय विश्वविद्यायल के प्रबंधन विज्ञान विभाग के 10 विद्यार्थियों ने बैंकिंग के क्षेत्र में प्रतिष्ठित आईबीपीएस परीक्षा में सफलता हासिल की है। इस उपलब्धि से विद्यार्थियों ने न सिर्फ अपना और अपने माता-पिता का बल्कि अपने शिक्षकों, विश्वविद्यालय और पूरे चंपारण का गौरव बढ़ाया है। महत्वपूर्ण बात यह भी है कि इस परीक्षा में प्रबंधन विज्ञान विभाग के 10 विद्यार्थियों ने लिखित परीक्षा पास की और सभी विद्यार्थी अंतिम रुप से चयनित होने में भी सफल रहे। केविवि के प्रबंधन विज्ञान विभाग के अध्यक्ष प्रो. पवनेश कुमार ने बताया कि इन विद्यार्थियों में नेहा कुमारी को बैंक ऑफ इंडिया, न्यूटन कुमार, प्रिया और मनीषा को पंजाब नेशनल बैंक, राजेश कुमार, राजेश कुमार रवि, स्वास्ति सहाय, विवेक कुमार गुप्ता व मिहिर मनोहर को यूनियन बैंक ऑफ इंडिया और मेघा को कॉर्पोरेशन बैंक के लिए चयनित किया गया है। 
कुलपति ने विद्यार्थियों को दी बधाई
विद्यार्थियों की इस सफलता पर कुलपति प्रो. संजीव कुमार शर्मा ने कहा कि प्रबंधन विज्ञान विभाग के विद्यार्थी स्थापना के बाद से ही लगातार सफलता के नए-नए कीर्तिमान स्थापित कर रहे हैं। कई वर्तमान व पूर्व विद्यार्थियों ने यूजीसी नेट-जेआरएफ की परीक्षाओं में सफलता हासिल की है। पूर्व विद्यार्थी देश के जाने-माने विवि में पीएचडी कर रहे हैं। कुछ पूर्व छात्राएं स्टील अथॉरिटी ऑफ इंडिया में बड़े पदों पर कार्य कर रही हैं और आज आईबीपीएस जैसी प्रतिष्ठित परीक्षा में सफलता हासिल कर कुल 10 विद्यार्थियों ने देश के राष्ट्रीयकृत बैंकों में सेवा का अवसर हासिल किया है। यह प्रबंधन विज्ञान विभाग समेत पूरे विश्वविद्यालय के लिए आनंद और गौरव का समय है।
विश्वविद्यालय में उत्साह का माहौल
वही प्रबंधन विज्ञान विभाग के अध्यक्ष प्रो. पवनेश कुमार ने कहा कि हमारे विद्यार्थी परिश्रमी व हर सफलता के योग्य हैं। विभाग के शिक्षक विद्यार्थियों को हर चुनौती के लिए तैयार करते हैं। इस अवसर पर विवि के ओएसडी प्रशासन डॉ. पद्माकर मिश्र, प्रभारी वित्त अधिकारी प्रो. विकास पारीक, उप कुलसचिव डॉ. ज्वाला प्रसाद व सच्चिदानंद सिंह, विभाग के प्रो. सुधीर कुमार साहू, सह प्रोफेसर डॉ. सपना सुगंधा, सहायक प्रोफेसर डॉ. अल्का लल्हाल, डॉ. स्वाति कुमारी, कमलेश कुमार, अरुण कुमार व पूर्व में विभाग से जुड़े रहे डॉ. आदित्य मिश्रा ने विद्यार्थियों व उनके परिवार को बधाई दी। इस सफलता से पूरे विश्वविद्यालय परिवार में हर्ष व उत्साह का वातावरण है।

आज का राशिफल

पाएं अपना तीनों तरह का राशिफल, रोजाना