क्वारेंटाइन सेंटर भेजा / 24 नेपाली मजदूरों को फिर से भेज दिया गया क्वारेंटाइन सेंटर

एसएसबी के नियंत्रण में उत्तर प्रदेश से आए नेपाल के 24 मजदूर। एसएसबी के नियंत्रण में उत्तर प्रदेश से आए नेपाल के 24 मजदूर।
X
एसएसबी के नियंत्रण में उत्तर प्रदेश से आए नेपाल के 24 मजदूर।एसएसबी के नियंत्रण में उत्तर प्रदेश से आए नेपाल के 24 मजदूर।

  • क्वारेंटाइन अवधि पूरी कर जा रहे थे घर, सीमा पर एसएसबी ने रोक लिया

दैनिक भास्कर

May 24, 2020, 05:00 AM IST

मोतिहारी. वैश्विक महामारी कोरोना की वजह से कई लोग बेरोजगार हो गए है। भारत-नेपाल के लोगों का अपने वतन वापसी का सिलसिला थम नहीं रहा। उत्तरप्रदेश में काम करने वाले 24 नेपाली कामगार शनिवार को भारत नेपाल सीमा पर पहुंचे, जिन्हें एसएसबी ने नियंत्रण में लेकर क्वारेंटाइन सेंटर भेज दिया। 
हालांकि ये सभी मजदूर क्वारेंटाइन रह चुके हैं। बावजूद इन्हें क्वारेंटाइन सेंटर भेजा गया। रक्सौल तक पहुंचने में उन्हें काफी परेशानियों से जूझना पड़ा। वे सभी नेपाल के पर्सा जिला के निवासी हैं। मजदूरों ने बताया कि लॉकडाउन में उद्योग बंद होने से वे घर जा रहे थे। सवारी नहीं मिली तो 3 मई को पैदल ही यूपी से चल दिए। 1100 किलोमीटर की दूरी आठ दिन में तय कर हम यहां पहुंचे हैं। इस क्रम में पश्चिम चंपारण के मरजदवा के लक्ष्मीपुर पहुंचने पर हम लोगों को 14 दिन तक क्वारेंटाइन में रखा गया। यह अवधि पुरी हो चुकी है। अपने वतन जाना चाहते हैं। एसएसबी के सहायक कमांडेंट राजकुमार कुमावत ने बताया कि सभी लोगों को ब्लाक में बीडीओ के पास भेजा गया है।

आज का राशिफल

पाएं अपना तीनों तरह का राशिफल, रोजाना