पाएं अपने शहर की ताज़ा ख़बरें और फ्री ई-पेपर

Install App

कोरोना अपडेट:3121 लोगों की कोरोना जांच की गई बंजरिया सीओ समेत 101 पाॅजिटिव

मोतिहारी2 महीने पहले
  • कॉपी लिंक

जिले के सभी प्रखंडों में कोरोना की जांच के दौरान मंगलवार को बंजरिया सीओ सहित 101 नए संक्रमित मिले। इनकी जांच एंटीजन किट, आरटीपीसीआर व ट्रू- नेट से की गई है। नए मरीजों को मिलाकर कुल संक्रमितों की संख्या अब 1629 हो गई है। बताया जाता है कि मंगलवार को 3121 लोगों का सैंपल लिया गया। सोमवार को सैंपलिंग में हरसिद्धि, मोतिहारी सदर, कोटवा, संग्रामपुर प्रखंड पीछे था। आज यहां भी जांच की गई है। सबसे अधिक मोतिहारी में 14 तो चकिया में 13, अरेराज में 10, सुगौली व हरसिद्धि में सात-सात, संग्रामपुर में छह, सदर प्रखंड व चिरैया में पांच-पांच, आदापुर, फेनहारा व बंजरिया में चार-चार, रक्सौल, तुरकौलिया व कल्याणपुर में तीन-तीन, पहाड़पुर, घोड़ासहन, केसरिया, ढाका व कोटवा में दो-दो, मधुबन, रामगढ़वा व पताही में एक-एक मरीज मिले हैं। आरटीपीसीआर के लिए 175 सैंपल लिया गया था। जिसमें एक भी संक्रमित नहीं मिला है। जबकि एंटीजन टेस्ट में सर्वाधिक 2821 टेस्ट किए गए जिसमें से 97 पॉजिटिव मरीज मिले हैं। जबकि ट्रू- नेट पर 125 लोगों की जांच हुई।

बंजरिया : सीओ सहित दो कोरोना संक्रमित

बंजरिया सीओ मंगलवार की जांच में कोरोना संक्रमित पाए गए हैं। रिपोर्ट आने के बाद आरटीपीएस काउंटर के कार्यपालक सहायक, अंचल नाजिर व थाना प्रभारी ने भी जांच कराया। परंतु इनकी रिपोर्ट नेगेटिव आई। प्रभारी चिकित्सा पदाधिकारी डॉ. दिवाकांत मिश्रा ने बताया कि मंगलवार को कुल 62 लोगों का सैंपल लिया गया। इसमें दो संक्रमित मिले।

रामगढ़वा : जैतापुर पंचायत में एक पॉजिटिव

रामगढ़वा प्रखंड क्षेत्र के जैतापुर पंचायत स्थित मध्य विद्यालय सुखी सेमरा में कोरोना जांच को लेकर रामगढ़वा बीडीओ राकेश कुमार सिंह की अध्यक्षता में मंगलवार को कैंप लगाया गया। कोरोना के नोडल पदाधिकारी डॉ प्रहस्त कुमार ने बताया कि जांच के लिए 57 लोगों का निबंधन हुआ। इनमें एक व्यक्ति कोरोना पॉजिटिव पाया गया है।

चकिया : 114 की हुई जांच, 13 मिले संक्रमित

प्रखंड में दो अलग-अलग जगहों पर 114 संदिग्धों की कोरोना जांच की गई, जिसमंे 13 लोग पॉजिटिव पाए गए। चिकित्सा पदाधिकारी चंदन कुमार ने बताया कि जांच के लिए रानीगंज माध्यमिक विद्यालय और रेफरल अस्पताल में कैंप लगाया गया था। पॉजिटिव मरीजों को होम आइसोलेट किया गया है।

आज का राशिफल

मेष
Rashi - मेष|Aries - Dainik Bhaskar
मेष|Aries

पॉजिटिव- मेष राशि वालों से अनुरोध है कि आज बाहरी गतिविधियों को स्थगित करके घर पर ही अपनी वित्तीय योजनाओं संबंधी कार्यों पर ध्यान केंद्रित रखें। आपके कार्य संपन्न होंगे। घर में भी एक खुशनुमा माहौल बना ...

और पढ़ें