पाएं अपने शहर की ताज़ा ख़बरें और फ्री ई-पेपर

Install App

कोरोना:जिले में 6 नए पॉजिटिव आंकड़ा 62 तक पहुंचा

मोतिहारी4 महीने पहले
  • कॉपी लिंक
अरेराज क्वारेंटाइन सेंटर पर एंबुलेंस का इंतजार करती टीम।
  • पहाड़पुर व अरेराज में संक्रमण का खतरा बढ़ा

जिले में रेड जोन से आने वाले प्रवासियों ने संक्रमण का खतरा बढ़ा दिया है। जिसके कारण कोरोना के मरीज पिछले तीन दिनों से लगातार मिल रहे है। कोरोना पॉजिटिव मरीजों के लगातार मिलने से स्वास्थ्य विभाग सहित प्रशासनिक अधिकारियों की चिंता बढ़ गई है। शुक्रवार को कोरोना के छह पॉजिटिव मरीज मिले है। जिसमें पहाड़पुर व अरेराज के तीन-तीन मरीज शामिल है। इसमें पहाड़पुर के खैरवा कोठी की एक महिला भी शामिल है। महिला अपने बेटे को क्वारेंटाइन सेंटर पर खाना पहुंचाती थी। बेटा बुधवार को कोरोना पॉजिटिव पाया गया था। महिला में कोरोना के लक्षण पाए जाने पर 17 मई को पहाड़पुर के हेल्थ क्वारेंटाइन सेंटर में रखा गया था। जिसकी सैंपलिंग 18 मई काे की गई थी। वही पहाड़पुर के परसौनी व अमवा निजामत का एक-एक युवक 12 मई को गुजरात के अहमदाबाद से ट्रेन से आया था। जिसे आपदा विभाग क्वारेंटाइन सेंटर में रखा गया था। दोनों में लक्षण पाए गए थे।
12 स्वस्थ होकर घर लौट गए
जिले में कोराेना पॉजिटिव मरीजों की संख्या 62 हो गई है। इसमें 12 मरीज पूरी तरह ठीक होकर घर चले गए है। एक की मौत  हो चुकी है। बाकी 49 मरीजों में 48 का इलाज डायट स्थित आरोग्य सदन के आइसोलेशन वार्ड व एक का पीएमसीएच में चल रहा है। अरेराज व पहाड़पुर में कोरोना पॉजिटिव मरीज मिलने के बाद संक्रमण का खतरा बढ़ गया है। अरेराज का एक मरीज हरियाणा से लौटने के बाद घर चला गया था। वह अपने घर में तकरीबन एक सप्ताह से ज्यादा रहा था। 

छह नए कोरोना पॉजिटिव मरीज मिले है। सभी के ट्रेवल व कंटेक्ट की जानकारी जुटाई जा रही है। फिलहाल मरीजों को आइसोलेशन वार्ड में शिफ्ट किया जा रहा है। वही पर सभी का इलाज किया जाएगा। डॉ रिजवान अहमद, सीएस।

0

आज का राशिफल

मेष
Rashi - मेष|Aries - Dainik Bhaskar
मेष|Aries

पॉजिटिव- आज घर से संबंधित कार्यों को संपन्न करने में व्यस्तता बनी रहेगी। किसी विशेष व्यक्ति का सानिध्य प्राप्त हुआ। जिससे आपकी विचारधारा में महत्वपूर्ण परिवर्तन होगा। भाइयों के साथ चला आ रहा संपत्ति य...

और पढ़ें