पाएं अपने शहर की ताज़ा ख़बरें और फ्री ई-पेपर

Install App

कोरोना अपडेट:वीरगंज में सांसद व मेयर समेत 64 कोरोना संक्रमित

मोतिहारी10 दिन पहले
  • कॉपी लिंक
  • नेपाल के पर्सा जिला में अनिश्चितकालीन कर्फ्यू लगा है

नेपाल के वीरगंज में सांसद और मेयर सहित 64 लोग कोरोना से संक्रमित पाए जाने के बाद पार्टी कार्यकर्ता, अधिकारियों सहित अन्य लोगों मे हड़कंप मच गया है। पर्सा जिला में शुक्रवार को 64 लोगों की रिपोर्ट पॉजिटिव आयी। इसमें वीरगंज के मेयर और सांसद भी शामिल हैं। इस प्रकार पर्सा जिला में पिछले 17 दिन में संक्रमितों की संख्या 318 पहुंच गयी है। जबकि मरने वाले लोगों की संख्या 13 है। वीरगंज सहित पूरे पर्सा जिला में मरीजों की संख्या में लगातार वृद्धि होने के कारण सरकार के निर्देश पर जिला में अनिश्चितकालीन कर्फ्यू लगा दी गयी है। बावजूद इसके कोरोना वायरस का संक्रमण नियंत्रित होने के बजाए बढ़ता ही जा रहा है। इसको लेकर वीरगंज वासियों मे दहशत है। वहीं स्थानीय प्रशासन इसे नियंत्रित करने में अक्षम दिख रही है।

सनद रहे कि पिछले दिनों इस लाइलाज रोग को नियंत्रित करने के लिए प्रदेश नंबर दाे के मुख्यमंत्री लालबाबू राउत गद्दी ने भारतीय सीमा से चोरी छिपे वीरगंज आनेवाले भारतीय लोगों के माध्यम से संक्रमण अधिक फैलने की बात कहते हुए प्रशासनिक अधिकारियों के साथ बैठक में सभी अधिकारियों को सीमा पर कड़ी चौकसी बरतने का निर्देश दिया था। हालांकि भारत-नेपाल की सीमा कई माह से सील है और आवागमन बंद है। नारायणी उपक्षेत्रीय अस्पताल के सुपरिटेंडेंट डा. मदन उपाध्याय ने बताया कि मृतक के परिजनों और उनके सम्पर्क में आनेवाले लोगों के माध्यम से यह संक्रमण अधिक फैल रहा है। आज गहवा मुहल्ला में एक ही परिवार के 20 लोग संक्रमित पाए गए हैं।

0

आज का राशिफल

मेष
मेष|Aries

पॉजिटिव- धार्मिक संस्थाओं में सेवा संबंधी कार्यों में आपका महत्वपूर्ण योगदान रहेगा। कहीं से मन मुताबिक पेमेंट आने से राहत महसूस होगी। सामाजिक दायरा बढ़ेगा और कई प्रकार की गतिविधियों में आज व्यस्तता बनी...

और पढ़ें