पाएं अपने शहर की ताज़ा ख़बरें और फ्री ई-पेपर

Install App

Ads से है परेशान? बिना Ads खबरों के लिए इनस्टॉल करें दैनिक भास्कर ऐप

कोरोना से जीती जंग:अरेराज में 85 वर्षीय वृद्ध ने दी कोरोना को मात, निगेटिव होकर घर लौटे

मोतिहारी13 दिन पहले
  • कॉपी लिंक
अरेराज अनुमंडलीय डेडिकेटेड कोविड हेल्थ सेंटर से डिस्चार्ज करते डॉक्टर। - Dainik Bhaskar
अरेराज अनुमंडलीय डेडिकेटेड कोविड हेल्थ सेंटर से डिस्चार्ज करते डॉक्टर।

अरेराज अनुमंडलीय डेडिकेटेड कोविड हेल्थ सेंटर से मंगलवार को कोरोना के एक 85 वर्षीय मरीज ने कोरोना को मात दी है। उनके स्वस्थ्य होने पर अस्पताल से डिस्चार्ज किया गया। उक्त मरीज कोरोना संक्रमित था। करीब एक सप्ताह पूर्व ऑक्सीजन लेवल कम हो गया था। जिसको लेकर परिजनों ने अस्पताल में बेहतर चिकित्सा के लिए भर्ती कराया था। जानकारी देते हुए अस्पताल के उपाधीक्षक डॉ. उज्ज्वल प्रताप ने बताया कि अरेराज नगर पंचायत के 85 वर्षीय नगीना गिरि का ऑक्सीजन लेवल 75 से नीचे हो गया था, वे कोविड पाँजिटिव थे। ऐसे में परिजनों ने अस्पताल में बेहतर चिकित्सा के लिए भर्ती कराया था। जहां एक सप्ताह के चिकित्सा के बाद उनका ऑक्सीजन लेवल भी बढ़ गया और रिपोर्ट भी नेगेटिव आ गई।

जिसके बाद स्वास्थ्य सही होने पर उक्त मरीज को अस्पताल से डिस्चार्ज कर दिया गया है। अस्पताल से डिस्चार्ज होने के बाद नगीना गिरि ने बताया कि कोविड के मरीज को डरने की जरूरत नहीं है, बीमारी से लड़ने की जरूरत है। मजबूत इरादों से कोई भी जंग जीती जा सकती है। ऐसे में कोरोना बीमारी कोई बड़ी चीज नहीं है। श्री गिरि एक सेवानिवृत्त शिक्षक भी थे जो अपने जीवन में लोगों को शिक्षा देने का काम भी किए है। उपाधीक्षक ने बताया कि अभी अरेराज में सात मरीज भर्ती है। सभी का इलाज चल रहा है। अस्पताल में 50 बेड़ और 36 ऑक्सीजन सिलेंडर उपलब्ध है। लेकिन ऑक्सी फ्लो मीटर मात्र आठ है, जिसको लेकर परेशानी है। मरीज के बढ़ने पर ऑक्सीजन लगाना मुश्किल होगा। उन्होंने बताया कि ऑक्सी फ्लो मीटर की कमी को पूरा करने के लिए जिला में रिपोर्ट किया गया है। लेकिन इस कोरोना महामारी के दौर में ऑक्सी फ्लो मीटर बेड से कम होना विडंबना है।

खबरें और भी हैं...

    आज का राशिफल

    मेष
    Rashi - मेष|Aries - Dainik Bhaskar
    मेष|Aries

    पॉजिटिव- व्यक्तिगत तथा व्यवहारिक गतिविधियों में बेहतरीन व्यवस्था बनी रहेगी। नई-नई जानकारियां हासिल करने में भी उचित समय व्यतीत होगा। अपने मनपसंद कार्यों में कुछ समय व्यतीत करने से मन प्रफुल्लित रहेगा ...

    और पढ़ें