पाएं अपने शहर की ताज़ा ख़बरें और फ्री ई-पेपर

Install App

विधानसभा चुनाव:मोतिहारी से ओमप्रकाश तो सुगौली से रामचंद्र समेत 9 ने भरे पर्चे

मोतिहारी8 दिन पहले
  • कॉपी लिंक
  • तीसरे चरण के लिए मोतिहारी में दो, सुगौली में एक, चिरैया में चार, रक्सौल व नरकटिया में एक-एक नामांकन हुआ, ढाका में नहीं हुआ एक भी नामांकन

तीसरे चरण के नामांकन के लिए छह विधानसभा में मात्र नौ नोमिनेशन हुआ। मोतिहारी में दो, सुगौली में एक, चिरैया में चार, रक्सौल व नरकटिया में एक-एक नामांकन हुआ। जबकि ढाका में एक भी नामांकन नहीं हुआ। अधिकारी दिन भर प्रत्याशियों के आने का इंतजार करते रहे। सुगौली विधानसभा से विकासशील इंसान पार्टी के उम्मीदवार विधायक रामचंद्र सहनी ने नामांकन किया। इधर, मोतिहारी से राजद प्रत्याशी ओमप्रकाश चौधरी व जन संघर्ष दल के प्रत्याशी अशोक कुमार ने नामांकन किया।

सबसे पहले ओमप्रकाश चौधरी निर्वाची पदाधिकारी के कार्यालय में 11 बजे पहुंचे। कार्यालय के बाहर बरामद पर बने सहायता केंद्र पर उनके नामांकन पत्र की जांच की गई। जिसके बाद करीए 11.30 बजे वे निर्वाची पदाधिकारी के कक्ष में गए। उसके बाद जन संघर्ष दल के उम्मीदवार अशोक कुमार नामांकन करने आए। नामांकन की प्रक्रिया 20 अक्टूबर तक चलेगी।

मोतिहारी विस के लिए अब तक चार उम्मीदवारों ने नामांकन भरा
मोतिहारी विस के लिए अब तक चार उम्मीदवारों ने नामांकन भरा है। जिसमें भाजपा से प्रमोद कुमार तो राजद से ओमप्रकाश चौधरी के अलावे दो अन्य प्रत्याशी हैं। जबकि राजद से छह प्रत्याशियों ने अब तक नामांकन भरा है। जिसमें राजद से ई शशिभूषण सिंह, रालोसपा से संत सिंह कुशवाहा जबकि राजग से रामचंद्र सहनी के अलावे अन्य प्रत्याशी हैं। इधर, ढाका में एक भी नामांकन नहीं हुआ। जबकि चिरैया में चार प्रत्याशियों ने नामांकन किया। चिरैया में नेशनल पीपुल्स पार्टी से पवन कुमार सिंह, जनता दल राष्ट्रवादी पार्टी से विजय कुमार सिंह, जन संघर्ष दल से मो फिरोज व फौजी किसान पार्टी से भूषण साह ने नामांकन किया।

केसरिया में तीन प्रत्याशियों का नामांकन हुआ अस्वीकृत, चुनाव मैदान में बचे 17

मोतिहारी | दूसरे चरण के नामांकन के बाद शनिवार को नामांकन पत्रों की संवीक्षा की गई। केसरिया विधानसभा क्षेत्र में 20 प्रत्याशियों ने नामांकन किया था। निर्वाची पदाधिकारी कमलेश कुमार सिंह के साथ अधिकारियों ने संवीक्षा के दौरान नामांकन पत्रों की जांच की। इस दौरान सभी प्रत्याशी या उनके प्रस्तावक उपस्थित थे। संवीक्षा के बाद तीन प्रत्याशियों का नामांकन रद्द किया गया। नामांकन पुनम देवी, सुभाष साह व बाबूनंद शर्मा का रद्द किया गया। उनके कागजातों में त्रुटी पाई गई।

किसी के नामांकन पत्र में प्रस्तावक का हस्ताक्षर नहीं था। तो किसी का शपथ पत्र अधूरा था। आयोग के निर्देश के आधार पर जिनका नामांकन पत्र अधूरा था। उन्हें नोटिस दी गई थी। उनसे कागजात मांगे गए थे। लेकिन, संवीक्षा शुरू होने के पूर्व तक उनलोगों ने कागजात जमा नहीं किए थे। संवीक्षा के बाद केसरिया में अब 17 प्रत्याशी चुनाव मैदान में रह गए है। प्रत्याशियों के नाम वापसी की तिथि 19 अक्टूबर है। प्रत्याशियों द्वारा नाम वापस नहीं लेने पर केसरिया में दो ईवीएम से चुनाव होगा। क्योंकि एक ईवीएम में 15 प्रत्याशी व एक नोटा को फिड किया जा सकता है। जबकि अभी केसरिया में 17 प्रत्याशी हैं। इस तरह वहां दो ईवीएम से चुनाव हो सकते हैं।

आज का राशिफल

मेष
Rashi - मेष|Aries - Dainik Bhaskar
मेष|Aries

पॉजिटिव- आज समय बेहतरीन रहेगा। दूरदराज रह रहे लोगों से संपर्क बनेंगे। तथा मान प्रतिष्ठा में भी बढ़ोतरी होगी। अप्रत्याशित लाभ की संभावना है, इसलिए हाथ में आए मौके को नजरअंदाज ना करें। नजदीकी रिश्तेदारों...

और पढ़ें