पाएं अपने शहर की ताज़ा ख़बरें और फ्री ई-पेपर

Install App

Ads से है परेशान? बिना Ads खबरों के लिए इनस्टॉल करें दैनिक भास्कर ऐप

हत्या:मंझार में चार कट्‌ठा एक धूर जमीन के विवाद में दवा व्यवसायी को चचेरे भाई ने मारी सीने में गोली, मौत

मोतिहारी5 दिन पहले
  • कॉपी लिंक
  • जमीन पर कब्जा करने को लेकर विवाद में देखते-ही देखते मारी दी गोली, तीन गिरफ्तार

तुरकौलिया थाना क्षेत्र के तुरकौलिया पूर्वी पंचायत के मंझार गांव में बुधवार सुबह की भूमि विवाद को लेकर उक्त गांव के गोलू कुमार ने दवा व्यवसायी सह अपने चचेरे भाई विवेक कुमार को गोली मारकर हत्या कर दी। हत्या के बाद गोलू अपने परिवार के अन्य सदस्यों के साथ भाग निकला। घटना की सूचना पर पहुंची पुलिस ने शव को कब्जे में लेकर पोस्टमार्टम के लिए भेज दिया। वहीं हत्यारों की तलाश में छापेमारी कर पुलिस ने शहर के चांदमारी चौक के समीप से गोलू कुमार, बृज किशोर सिंह तथा राहुल कुमार को गिरफ्तार कर लिया।

पूछताछ के बाद गिरफ्तार आरोपितों को न्यायिक अभिरक्षा में भेज दिया जाएगा। बताया जाता है कि बुधवार को दोपहर विवेक के घर के पीछे जमीन पर कब्जे को लेकर गोलू अपने साथियों के साथ पहुंचा था। इसकी सूचना पर विवेक भी मौके पर पहुंचा और कब्जे का विरोध करने लगा। इस दौरान दोनों में कुछ देर तक कहासुनी भी हुई थी। इस दौरान गुस्से में गोलू ने पिस्टल से गोली चला दी। गोली विवेक के सीने में जा लगी और वह वहीं गिर गया। परिजन उसको अस्पताल लेकर गए। डॉक्टरों ने विवेक को मृत घोषित कर दिया।

मौके पर पकड़ाया था गोलू, परिजनों ने छुड़ाया

विवेक घर पर था। तभी उसका चचेरा भाई गोलू कुमार आकर विवेक से घर के पीछे की जमीन जोतने को कहा तथा उसे उसे घर से सटे जमीन पर बुलाकर ले गया। जैसे ही विवेक घर के पीछे खेत पर आया तभी गोलू गाली-गलौज करते हुए हथियार लहराने लगा और उसे गोली मारने की धमकी देने लगा। इसी बीच पूर्व से मौजूद गोलू का पिता वृज किशोर सिंह और उसका भाई राहुल कुमार भी विवेक के साथ गाली-गलौज करने लगे। दोनों तरफ से हो रही कहासुनी के बीच गोलू बार-बार विवेक को गोली मारने की धमकी दे रहा था। विवेक के गोलू के पास पहुंचते ही हाथापाई होने लगी। गोलू ने विवेक के सीने में गोली मार दी। गोली की आवाज सुनकर आए परिजन गोलू को पकड़ने का प्रयास करने लगे। लेकिन उसे अन्य लोगों ने छुड़ाकर भगा दिया।

पहले भी विवेक की हत्या की हो चुकी है साजिश

विवेक के घर के पीछे 4 कठा एक धुर जमीन है। इसको लेकर विवाद चल रहा था। उक्त जमीन के अगले हिस्से मे विवेक का घर बना हुआ है। घर से सटे पीछे के जमीन को लेकर एक-दो साल से विवाद चल रहा था। परिजनों की माने तो उक्त जमीन जोतने को लेकर रंगदारी भी मांगी गई थी। विवेक के परिजनों ने बताया कि पूर्व से ही उक्त आरोपित हत्या की साजिश रच चुके थे। इसको लेकर बुधवार की सुबह घर पर आकर जमीन दिखाने के नाम पर विवेक को चुपके से बुलाकर घर के पीछे ले गए और गोली मारकर हत्या कर दी। एसपी नवीन चंद्र झा ने बताया कि हत्या में शामिल तीन लोगों को गिरफ्तार कर लिया गया है। शव का पोस्टमार्टम कराकर परिजनों को सौंप दिया गया है।

खबरें और भी हैं...

    आज का राशिफल

    मेष
    Rashi - मेष|Aries - Dainik Bhaskar
    मेष|Aries

    पॉजिटिव- आज आसपास का वातावरण सुखद बना रहेगा। प्रियजनों के साथ मिल-बैठकर अपने अनुभव साझा करेंगे। कोई भी कार्य करने से पहले उसकी रूपरेखा बनाने से बेहतर परिणाम हासिल होंगे। नेगेटिव- परंतु इस बात का भी ध...

    और पढ़ें