पाएं अपने शहर की ताज़ा ख़बरें और फ्री ई-पेपर

Install App

एमओ को जांच से रखा गया अलग:भास्कर में खबर छपने के बाद एसडीओ ने सीओ व बीडीओ से कराई चना वितरण में गड़बड़ी की जांच

मोतिहारी12 दिन पहले
  • कॉपी लिंक
  • दूसरी ओर राशन कार्ड धारकों के बीच डीलरों ने एक-एक किलो चना वितरण शुरू किया

पकड़ीदयाल अनुमंडल में डीलरों के द्वारा जुलाई माह में मिलने वाले दो किलो चना के बदले लाभुकों को एक किलो हीं दिया। जिसकी शिकायत लाभुकों ने सोशल मीडिया पर की थी। तब चना वितरण में मनमानी की खबर दैनिक भास्कर में छपी। खबर छपने के बाद एसडीओ कुमार रविन्द्र ने अनुमंडल के पांचों प्रखंडों के बीडीओ एवं सीओ को चना वितरण में गड़बड़ी की जांच का आदेश दिया। सोमवार को पकड़ीदयाल के बीडीओ सूरज कुमार सिंह ने प्रखंड के करीब एक दर्जन डीलरों की दुकानों की जांच की तथा स्थानीय लोगों से चना वितरण में गड़बड़ी के बारे में पूछताछ की। स्थानीय दर्जनों लोगों ने बताया कि डीलर ने पहले एक किलो चना दिया था। खबर छपने पर डीलर ने दुबारा बुलाकर एक-एक किलो चना फिर से दिया है। लाभुकों ने बताया कि जैसे ही खबर छपी, लोग उसे सोशल मीडिया पर डालने लगे, जिसके बाद डीलरों में हड़कंप मच गया। जिसके बाद काफी डीलर तो एक किलों का पैकेट बना कर चना घर तक पहुंचा कर वितरण किया।

सीओ व बीडीओ को दिया जिम्मा
भास्कर में खबर छपने के बाद सभी एमओ को पूरे प्रकरण की जांच का जिम्मा दिया गया। लेकिन लाभुक इससे संतुष्ट नहीं थे। उनका आरोप था कि बिना एमओ की सहमति के यह गड़बड़ी हो ही नहीं सकती है। जिसके बाद रविवार को अचानक सभी एमओ को जांच से अलग करते हुए सीओ व बीडीओ को इसकी जांच का जिम्मा दिया गया।

कार्डधारकों से ली जा रही है जानकारी

बीडीओ सूरज कुमार सिंह ने बताया कि पूरे प्रखंड में चना वितरण की गड़बड़ी की जानकारी के लिए डीलरों की दुकान की जांच एवं स्थानीय कार्ड धारकों से जानकारी ली जा रही है। चना वितरण कम करने वाले डीलरों की सूची बनाकर कार्रवाई के लिए एसडीओ को रिपोर्ट की जाएगी। वही एसडीओ कुमार रविन्द्र ने बताया कि फेनहारा में दस पीडीएस दुकानों की जांच की गई है। जहां दो किलो चना वितरण की बात जांच में पाई गई है।

आज का राशिफल

मेष
Rashi - मेष|Aries - Dainik Bhaskar
मेष|Aries

पॉजिटिव- आज का दिन पारिवारिक व आर्थिक दोनों दृष्टि से शुभ फलदाई है। व्यक्तिगत कार्यों में सफलता मिलने से मानसिक शांति अनुभव करेंगे। कठिन से कठिन कार्य को आप अपने दृढ़ विश्वास से पूरा करने की क्षमता रखे...

और पढ़ें