पाएं अपने शहर की ताज़ा ख़बरें और फ्री ई-पेपर

Install App

Ads से है परेशान? बिना Ads खबरों के लिए इनस्टॉल करें दैनिक भास्कर ऐप

भजन पर झूमे श्रोता:नंद के घर आनंद भयो जय कन्हैया लाल की...भजन पर झूमे श्रोता, लगे जयकारे

मोतिहारी9 दिन पहले
  • कॉपी लिंक
  • महुआनी शिव मंदिर के प्रांगण में श्रीमद्भागवत कथा के चौथे दिन उमड़ी भीड़

अरेराज प्रखंड के सिरनी महुआनी शिव मंदिर के प्रांगण में श्रीमद्भागवत कथा के चौथे दिन कथावाचक पंडित राजेश मिश्र ने भागवत कथा की शुरुआत भजन ‘नंद घर आनंद भयो जय कन्हैया लाल की’ से किया।जिसमें भगवान कृष्ण का जन्मोत्सव प्रसंग की कथा पर कथावाचक ने भक्तों को बताया कि राम जी के आने के बाद ही कृष्ण आते है।राम का चरित्र अनुकरण करने का प्रयास कर अपना जीव शुद्ध होता है फिर उसके जीवन में आनंद ही आनंद आता है । कृष्ण मथुरा में आये। मथुरा को उलट देने पर राथुम होता है।राथुम से रा और म निकालने पर थु बचता है।अत: राम जी के जैसे चरित्र निर्माण किया जाना चाहिए। नहीं तो संसार में थू थू हो जाएगा। आज लोग घर सुंदर बनाने में ध्यान देंते है,अपने को सुंदर बनाने में ध्यान देंते है।

पर चरित्र निर्माण में ध्यान दें तो जीवन धन्य हो जायेगा। और आनंद कंद की प्राप्ति होती। नंद और यशोदा का जीवन बड़ा पवित्र था इसलिए लिए भगवान गोकुल पधारे।भगवत भजन करने के लिए मन पवित्र करना चाहिए।वही नंद घर आनंद भयो जय कन्हैया लाल की भजन पर श्रोता मंत्रमुग्ध होकर झुमने को मजबूर हो गए। मौके पर पंचायत समिति सदस्य सुनील कुमार प्रसाद,आचार्य पं रविरंजन तिवारी,विरेन्द्र तिवारी, शशिराज शुक्ला, विरेन्द्र उपाध्याय, मुकेश उपाध्याय, मुख्य यजमान थानेदार उपाध्याय सहित समस्त ग्राम वासी उपस्थित थे।

खबरें और भी हैं...

    आज का राशिफल

    मेष
    Rashi - मेष|Aries - Dainik Bhaskar
    मेष|Aries

    पॉजिटिव- आज समय कुछ मिला-जुला प्रभाव ला रहा है। पिछले कुछ समय से नजदीकी संबंधों के बीच चल रहे गिले-शिकवे दूर होंगे। आपकी मेहनत और प्रयास के सार्थक परिणाम सामने आएंगे। किसी धार्मिक स्थल पर जाने से आपको...

    और पढ़ें