पाएं अपने शहर की ताज़ा ख़बरें और फ्री ई-पेपर

Install App

तैयारी:सुन्दरपुरघाट पर दुबारा कराया गया कटावरोधी कार्य

मोतिहारीएक महीने पहले
  • कॉपी लिंक
सुन्दरपुरघाट पर कार्य कराते बिभाग के कनीय अभियंता।
  • दैनिक भास्कर में खबर छपने पर सहायक एसडीएम व सीओ ने की थी जांच

सिकरहना नदी के किनारे सुन्दरपुरघाट पर हो रहे कटावरोधी कार्य को जल संसाधन विभाग सिकरहना द्वारा पूरा कर लिया गया। कार्य पूरा होने सुंदरपुर गांव के ग्रामीणों ने राहत की सांस ली है। स्थानीय वार्ड सदस्य शेख अख्तर ने बताया कि अब जाकर घाट पर सीढ़ीनुमा कटावरोधी कार्य हुआ है। जिसे अब बारिश में भी बहने की संभावना नही है। पूर्व में जो कार्य कराया गया वह नियमानुकूल नही था। जिसके कारण सारी  मिट्टी पहली बारिश में ही बह गया। जिसको लेकर दैनिक भास्कर अखबार ने अपने 15 जून व 28 जून के अंक में प्रमुखता से खबर छापा था।

खबर पर कार्रवाई करते हुए डीएम ने आपदा एडीएम अनिल कुमार को तत्काल जांच का निर्देश दिया। जिसके बाद सहायक एसडीएम सुमन कुमार व बंजरिया सीओ मणि कुमार वर्मा द्वारा कार्यस्थल का निरीक्षण किया गया। निरीक्षण के दौरान अधिकारियों ने कार्यो में अनियमितता पाई थी। जिसके बाद कार्रवाई के डर से जल संसाधन विभाग का पूरा अमला रात व दिन लग कर दुबारा कार्य को पूरा किया। बताते चले कि जल संसाधन विभाग सिकरहना द्वारा सुन्दरपुरघाट पर कटावरोधी कार्य कराया गया था।

परन्तु कार्य प्राक्कलन के अनुसार नदी के किनारे को ढलुआ बनाकर नहीं किया गया। जैसे तैसे बोरी में बालू के बदले मिट्टी डालकर कार्य पूरा कर लिया गया। कार्य के समय दैनिक भास्कर ने अनियमितता की खबर छापी थी। 21 जून से हो रही बारिश के कारण 100 मीटर में कटाव रोकने के लिए रखा गया बोरा खुद को नही बचा सका। जल संसाधन विभाग के कनीय अभियंता नासिर अंसारी ने बताया कि नदी किनारे आने के लिए सड़क नहीं होने के कारण इसकी नियमित जांच नही हो पाई।जिसके कारण मजदूरों ने मनमानी की जिसके कारण गड़बड़ी हो गई। परंतु अब नियमानुकूल कार्य दुरुस्त कर लिया गया है। वही विभाग के कार्यपालक अभियंता शिवजीपति तिवारी ने बताया  कि उन्होंने स्वयं कार्यस्थल पर कैम्प कर कार्य को दुरुस्त कराया है।

अखबार की पहल से सुंदरपुर गांव में दुबारा कार्य सम्भव हो पाया। हमारी आवाज बनने के लिए अखबार को धन्यवाद। जिला परिषद सदस्य सुरेश प्रसाद यादव, मुखिया ताम्रध्वज सहनी, उपप्रमुख बबिता देवी, राजद प्रखंड अध्यक्ष मो सज्जाद, शेख मुनाफ, महेंद्र यादव, केश्वर साह, सरपंच जयगोपाल दास, नन्दन सहनी,  अनवर हुसैन, शेख वलीउल्लाह, डॉ अशगर अली,  सहित अन्य लोगो ने दैनिक भास्कर के द्वारा गांव की समस्या को ठीक कराने के लिए धन्यवाद दिया है।

0

आज का राशिफल

मेष
मेष|Aries

पॉजिटिव - आज पिछली कुछ कमियों से सीख लेकर अपनी दिनचर्या में और बेहतर सुधार लाने की कोशिश करेंगे। जिसमें आप सफल भी होंगे। और इस तरह की कोशिश से लोगों के साथ संबंधों में आश्चर्यजनक सुधार आएगा। नेगेटिव-...

और पढ़ें