पाएं अपने शहर की ताज़ा ख़बरें और फ्री ई-पेपर

Install App

Ads से है परेशान? बिना Ads खबरों के लिए इनस्टॉल करें दैनिक भास्कर ऐप

मोतीझील से अतिक्रमण हटाने का अभियान:पोकलेन से दो घंटे तक भवन को गिराने का किया प्रयास, पर नहीं गिरा

मोतिहारी3 महीने पहले
  • कॉपी लिंक

मोतीझील से अतिक्रमण हटाने के अभियान में चार मंजिला इमारत बड़ी बाधक बनी है। पिछले तीन दिनों से इस मकान को गिराने के प्रयास में अधिकारी लगे हैं। लेकिन, मकान नहीं टूटा है। सुबह करीब 11 बजे से पोकलेन ने मकान तोड़ने की कार्रवाई शुरू की। मकान हिल कर रह गया। पोकलेन के प्रेशर से मकान एक साइड में झुक गया है। पोकलेन से करीब दो घंटे तक मकान को गिराने का प्रयास किया गया। लेकिन, मकान का कुछ भाग ही टूटा। अधिकारियों ने अनहोनी की आशंका को देखकर पोकलेन को मकान गिराने से रोक दिया।

कोल्ड स्टोरेज से आगे तक हटा अतिक्रमण

प्रशासन की एक टीम चार मंजिला बिल्डिंग को तोड़ने में लगी थी। तो दूसरी टीम कोल्ड स्टोरेज से आगे अतिक्रमण खाली करा रही थी। इस दौरान कई घरों को तोड़ा गया। आसपास की मिट्टी को काटकर जेसीबी से रास्ता बनाया गया। प्रशासन की टीम कोल्ड स्टोरेज से करीब 100 मीटर आगे मीना बाजार की तरफ अतिक्रमण खाली करा ली है।

पूर्व मंत्री ने खाली की अधिक्रमित भू-भाग

पूर्व मंत्री सह गांधी संग्रहालय के सचिव ब्रजकिशोर सिंह के कोल्ड स्टोरेज के पीछे कुछ भाग अधिक्रमित था। जिसे अभियान के दौरान प्रशासन ने खाली कराया। प्रशासन की टीम के वहां जाते हैं पूर्व मंत्री के परिजन मजदूर लगा कर भवन तोड़वा दिए। मस्जिद के पीछे अतिक्रमित भू-खंड को भी लोगों ने स्वेच्छा से खाली कर दिया।

भवन निर्माण विभाग के एसडीओ को बुलाया गया

मकान को गिराने के दौरान किसी तरह की क्षति न हो इसको समझने के लिए सदर एसडीओ प्रियरंजन राजू व डीसीएलआर राकेश रमण ने भवन निर्माण विभाग के एसडीओ व जेई को वहां बुलाया। उनसे सलाह ली गई। शाम होने के कारण मकान गिराने की कार्रवाई रोक दी गई। सोमवार को पुन: कार्रवाई शुरू की जाएगी। इस संबंध में भवन निमार्ण विभाग से रिपोर्ट मांगी गई है।

घर गिराने से हो सकता है हादसा

बिल्डिंग को सीधे गिराने से हादसा हो सकता है। अगल-बगल में कई घर है। भवन निर्माण विभाग से रिपोर्ट मांगी गई है। रिपोर्ट आने के बाद सोमवार को मकान गिराने की कार्रवाई की जाएगी।

-प्रियरंजन राजू, सदर एसडीओ, मोतिहारी

खबरें और भी हैं...

    आज का राशिफल

    मेष
    Rashi - मेष|Aries - Dainik Bhaskar
    मेष|Aries

    पॉजिटिव- आपकी मेहनत और परिश्रम से कोई महत्वपूर्ण कार्य संपन्न होने वाला है। कोई शुभ समाचार मिलने से घर-परिवार में खुशी का माहौल रहेगा। धार्मिक कार्यों के प्रति भी रुझान बढ़ेगा। नेगेटिव- परंतु सफलता पा...

    और पढ़ें